यूपी: दो दिन से लापता हिस्ट्रीशीटर का शव कार में मिला, जांच में जुटी पुलिस

Newspoint24.com/newsdesk

कानपुर । बर्रा थाना क्षेत्र में शनिवार को एक कार में दो दिन से लापता हिस्ट्रीशीटर का शव मिला है। युवक की हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त करते हुए फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर साक्ष्य जुटाए है। पुलिस मृतक की हत्या के पीछे कारणों सहित रंजिश के बिन्दुओं पर जांच में जुट गई है।  रेलबाजार इलाके में रहने वाला आशू यादव दो दिन से लापता था। शनिवार को एक कार लावारिस हालता में बर्रा थाना क्षेत्र के सीटीआई सरस्वती शिशु मंदिर के पास खड़ी मिली। सूचना पर बर्रा इंस्पेक्टर हरमीत सिंह थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और खिड़की से अंदर देखा तो उसमें पीछे की सीट पर युवक पड़ा देखा गया। पुलिस ने कार के गेट खुलवाया तो उसमें से रेलबाजार थाने से हिस्ट्रीशीटर आशू यादव का शव मिला। मृतक कथित तौर पर मीडिया से भी जुड़ा था और सूत्रों की माने तो मुखबरी भी करता था। इसको लेकर ही कई अपराधिक लोगों उससे रंजिश मानते थे। 


पुलिस ने फॉरेंसिक के साथ के साथ जुटाएं साक्ष्य

कार में शव मिलने की जानकारी मिलते ही पुलिस उपमहानिरीक्षक डॉ. प्रीतिंदर सिंह, पुलिस अधीक्षक दक्षिण दीपक कुमार, क्षेत्राधिकारी वीके पांडेय सहित कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल शुरु की गई। फॉरेंसिक टीम को बुलाकर मौके से साक्ष्य जुटाएं गए। मौके से मिली कार को पुलिस ने कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

हत्या व रंजिश के बिन्दु पर जांच शुरु 

कार में मिले मृतक युवक कई समाचार पत्र आदि से भी जुड़ा बताया जा रहा है। परिजनों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि बीते साल की 31 दिसम्बर को ढाई बजे अर्धरात्रि को कॉल आने के बाद बेटा आशु घर से निकल गया था। अगले दिन एक जनवरी को घर पर न आने व मोबाइल पर कॉल नहीं लगने पर उसकी रेलबाजार थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। बेटे की हत्या के पीछे पुलिस की देरी को परिजनों ने बताया। वहीं पुलिस ने हत्या की वारदात के पीछे रंजिश व अन्य बिन्दु की जांच शुरु कर दी है। परिजनों के मुताबिक बेटे का स्थानीय पार्षद से भी विवाद चल रहा था। 

तीन टीमों के साथ सीसीटीवी फुटैज खंगाले जा रहे

पुलिस उपमहानिरीक्षक डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि लापता युवक का शव कार में मिला है। कार में युवक का शव मिला है। मृतक की पहचान रेलबाजार इलाके में रहने वाले लापता युवक के रुप में हुई है। वारदात से पूर्व उसकी पिटाई की गई है और फिर गला घोंटकर हत्या की गई है। घटना की जांच के लिए तीन पुलिस की टीमें लगाई गई हैं। जांच के बिन्दुओं में रंजिश सहित अन्य बातों को ध्यान में रखा जा रहा है। साथ ही उसके पोर्टल आदि से जुड़े होने के बारे में पता लगाया जा रहा है। इलाके में लगे सीसीटीवी फुटैज खंगाले जा रहे हैं व कॉल डिटेल निकालते हुए जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा।


 

Share this story