यूपी :  छह आईपीएस और 31 पीपीएस अधिकारी हुये इधर से उधर 

लखनऊ।  राज्य सरकार ने देर रात को छह आईपीएस अधिकारियों और 31 पीपीएस (प्रांतीय पुलिस सेवा) के अधिकारियों के तबादले किए हैं। जिन छह आईपीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं उन सभी को प्रांतीय पुलिस सेवा से भारतीय पुलिस सेवा में पिछले साल प्रमोशन मिला था, लेकिन तैनाती नहीं मिल सकी थी। 

Newspoint24.com/newsdesk/

लखनऊ।  राज्य सरकार ने देर रात को छह आईपीएस अधिकारियों और 31 पीपीएस (प्रांतीय पुलिस सेवा) के अधिकारियों के तबादले किए हैं। जिन छह आईपीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं उन सभी को प्रांतीय पुलिस सेवा से भारतीय पुलिस सेवा में पिछले साल प्रमोशन मिला था, लेकिन तैनाती नहीं मिल सकी थी। 

 बिजनौर में विवादों में रहे अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा को हटाकर पीएसी भेज गया है। इसके अलावा कई जिलों में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक को नई तैनाती मिली है। आईपीएस तबादले की सूची में संजय कुमार द्वितीय को संत कबीरनगर से पुलिस अधीक्षक अभिसूचना वाराणसी, ब्रजेश कुमार ललितपुर से रेलवे गोरखपुर, कमलेश कुमार दीक्षित को औरेया से अभिसूचना गोरखपुर, श्री प्रकाश स्वरूप पांडेय को चित्रकूट से एडी कमिश्नर(पुलिस) वाणिज्यकर लखनऊ, उदय शंकर सिंह मथुरा पीएसी प्रयागराज और सुरेंद्र बहादुर अभिसूचना वाराणसी से पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय भेजा गया है।

इनके अलाव पीपीएस अफसरों के तबादले की सूची में प्रशांत कुमार प्रसाद को अपर पुलिस अधीक्षक यातायात आगरा से अपर पुलिस अधीक्षक जनपद इटावा, महेंद्र सिंह को को अपर पुलिस अधीक्षक प्रोटोकॉल जनपद आगरा से अपर पुलिस अधीक्षक अपराध जनपद गोरखपुर, अवधेश कुमार वर्मा को अपर पुलिस अधीक्षक अपराध गोरखपुर से अपर पुलिस अधीक्षक माननीय उच्च न्यायालय सुरक्षा इलाहाबाद, डॉ. राम यश सिंह को अपर पुलिस अधीक्षक नगर जनपद इटावा से अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया, संतोष कुमार सिंह प्रथम को अपर पुलिस अधीक्षक हमीरपुर से संत कबीर नगर, अरुण कुमार सिंह प्रथम, को रामपुर से गोरखपुर, राजकुमार प्रथम को कानपुर नगर से जनपद बरेली, विपुल कुमार श्रीवास्तव को गोरखपुर से सुल्तानपुर, संसार सिंह को बरेली से रामपुर, शिवराम यादव को बुलंदशहर से आगरा, अनूप कुमार को कानपुर देहात से हमीरपुर, शिवराज को सुल्तानपुर से गोंडा, मार्तण्ड प्रकाश सिंह को वाराणसी से मथुरा, लक्ष्मी निवास मिश्रा को बिजनौर से पीएसी सीतापुर, शिष्यपाल को देवरिया से औरैया, अरविंद कुमार पांडे को गोरखपुर से यूपी 112 मुख्यालय लखनऊ, राहुल मिठास को झांसी से पीएसी कानपुर, गिरजेश कुमार को माननीय उच्च न्यायालय सुरक्षा इलाहाबाद से सीतापुर, अतुल कुमार श्रीवास्तव को बुलंदशहर से मुजफ्फरनगर, नेपाल सिंह को मुजफ्फरनगर से झांसी, महेंद्र कुमार को गोंडा से मुरादाबाद अकादमी, शैलेंद्र कुमार राय को लखनऊ से चित्रकूट, घनश्याम चौरसिया को सीबीसीआईडी लखनऊ से कानपुर देहात, मनोज कुमार अवस्थी को पुलिस महानिदेशक कार्यालय लखनऊ से गोरखपुर, विनय विनय कुमार सिंह को पीएसी एटा से वाराणसी, कमलेश बहादुर को पीएसी बरेली से बुलंदशहर, इनके अलावा सुरेंद्रनाथ तिवारी को पुलिस मुख्यालय लखनऊ से जनपद बुलंदशहर, दिगंबर कुशवाहा को यूपी 112 मुख्यालय से लखनऊ कानपुर नगर, शिवाजी को भ्रष्टाचार निवारण संगठन लखनऊ से जनपद कानपुर नगर, डॉ प्रवीण रंजन सिंह को यूपी पुलिस 112 मुख्यालय लखनऊ से जनपद बिजनौर और नरेंद्र प्रताप सिंह को सीतापुर भेज गया है।      

Share this story