यूपी : विश्व में आध्यात्मिक का प्रेरणा स्त्रोत बनेगा अयोध्या का राममंदिर

Newspoint24.com/newsdesk
फिरोजाबाद। अयोध्या में भव्य निर्माणाधीन श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के निधि समर्पण अभियान को लेकर गुरूवार को लघु उधोग भारती फिरोजाबाद द्वारा नगर के एक प्रमुख रेस्टोरेंट के मीटिंग हॉल में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ब्रज प्रांत के प्रचारक डॉ हरीश रौतेला ने कहा कि 5 शताब्दियों के लंबे संघर्ष के बाद हिंदुओं की वर्तमान पीढ़ी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का सुअवसर सौभाग्य से मिला है। मंदिर निर्माण में प्रत्येक हिंदू की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए निधि समर्पण अभियान के लिए राम भक्त हर हिंदू परिवार के घर तक पहुचेंगे और भव्य राम मंदिर निर्माण में हर हिन्दू समाज के हर वर्ग के लोगों से सहयोग लेंगे। भारतीय जनमानस में राम राज्य के प्रति सदियों से गहरी आस्था है। पूरे देश में अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर भारी उत्साह है। जन जन के हृदय में बसे भगवान राम का यह राम  मंदिर राष्ट्र का मंदिर है पूरे विश्व में अयोध्या का राम मंदिर आध्यात्मिक का  प्रेरणा का स्रोत बनेगा। भव्य राम मंदिर दुनिया का मील का पत्थर साबित साबित होगा। हिन्दू समाज के लिये  स्वर्णिम अवसर है।

उन्होंने कहा कि 15 जनवरी से प्रारंभ होने वाले भव्य राम मंदिर निर्माण का निधि समर्पण अभियान बहुत महत्वपूर्ण है। हर रामभक्त और हिन्दू संस्कृति में आस्था रखने वाले नागरिकों को इस समर्पण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए और तन मन और धन से योगदान करना चाहिए। अयोध्या का भव्य  राम मंदिर करोड़ों हिंदुओं की आस्था का प्रतीक है। राम मंदिर के इतिहास व संघर्ष के बारे में याद दिलाया और हर हिंदू परिवार और हर वर्ग के लोगों का  निर्माणाधीन भव्य राम मंदिर में सहयोग होना चाहिए। यह साधारण मंदिर नहीं राष्ट्र मंदिर है। 
इस दौरान प्रमुख रूप से जिला विचारक धर्मेंद्र भारत, नगर संघचालक डॉ रमा शंकर सिंह, बृजेश यादव, प्रमुख उद्योगपति हेमंत अग्रवाल बल्लू, ललितेश जैन, हेमंत चौहान, संदीप चतुर्वेदी, विनोद चौहान, संजय जैन घंटु, संतोष अग्रवाल, लोकेश अग्रवाल, विवेक अग्रवाल निखिल बंसल, डॉ आयुष गुप्ता, डॉ मंयक भटनागर, डॉ प्रभास्कर राय, सुनील टंडन, महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, अमित गुप्ता, आनन्द अग्रवाल व सैकड़ों की संख्या में शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। 

Share this story