यूपी : प्रतापगढ़ तीन तस्कर गिरफ्तार, तीन किलो 900 ग्राम अफीम बरामद

up news

newspoint24

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह सरगना और उसके दो साथी तस्कराें को आज प्रतापगढ़ के अन्तू इलाके से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन किलो 900 ग्राम अफीम बरामद की। एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली कि बड़े स्तर पर मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना अपने कुछ साथियो के साथ वाहन से झारखण्ड के राची से भारी मात्रा में अफीम लेकर बरेली जाने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम ने लोहिया नगर बैरियर के पास सुबह करीब साढ़े छह बजे ट्रक सवार तस्कर गिरोह सरगना बेरेली निवासी गुड्डू सैफी और रामपुर निवासी संजीव कुमार शर्मा और विरेन्द्र को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन किलो 900 ग्राम अफीम आदि बरामद की।


उन्होंने बताया कि इसके पहले एसटीएफ ने गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों को 15 जून को थाना क्षेत्र गाजीपुर लखनऊ से अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ पर गिरफ्तार तस्करों ने बताया था कि इस गिरोह का सरगना गुड्डू सैफी है, जिसका मादक पदार्थ तस्करी का बड़ा गिरोह है,जो झारखण्ड से भारी मात्रा में अफीम मंगाता है और उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, पंजाब, हरियाणा आदि राज्यों में सप्लाई कराता है। उस दिन गुड्डू सैफी भाग गया था। प्रवक्ता ने बताया कि आज सूचना मिली कि थाना गाजीपुर पर पंजीकृत मुकदमे में वांछित एवं अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना अपने कुछ साथियों के साथ राॅची गया था जो प्रतापगढ़ होते हुए बरेली वापस जायेगा। इस सूचना पर एसटीएफ निरीक्षक दिलीप कुमार तिवारी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी एवं वांछित तस्करों की गिरफ्तारी करने के लिए प्रतापगढ़ के थाना अन्तु क्षेत्र में पूर्व से ज्ञात स्थान पर पहुंची और बताए स्थान लोहिया नगर बैरियर के पास पहुंची और सुबह करीब साढ़े छह बजे जैसे ही उनका ट्रक वहां पहुंचा तीनों तस्करों गिरोह सरगना बेरेली निवासी गुड्डू सैफी और रामपुर निवासी संजीव कुमार शर्मा और विरेन्द्र को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन किलो 900 ग्राम अफीम आदि बरामद की।


उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर सरगना गुड्डू ने पूछताछ पर बताया कि वह काफी समय से मादक पदार्थ की तस्करी कर रहा है और हमारा एक बड़ा गिरोह है, बरामद ट्रक भी उसी का है, जिससें उसके द्वारा माल -ढुलाई के नाम पर मादक पदार्थो की तस्करी करता है। वह राची (झाखण्ड) में अमर नामक व्यक्ति से अफीम खरीदता हैं, जिसे लाकर वह उत्तराखण्ड में पन्तनगर के डाल चन्द्र को, हरियाणा,पंजाब एवं उत्तर प्रदेश के बरेली आदि स्थानों पर सप्लाई कराता है। रांची से एक लाख रूपये किलो की दर से खरीदता है और यहाॅ दुगने दाम पर सप्लाई कराता है। इस कारोबार में संजीव और विरेन्द्र उसका सहयोग करते है। गिरफ्तार तस्करों को जेल भेजा जा रहा है।

Share this story