यूपी पंचायत चुनाव मथुरा : मतगणना स्थलों पर निकले दर्जनों कर्मचारी कोरोना संक्रमित, भेजा घर 

यूपी पंचायत चुनाव मथुरा : मतगणना स्थलों पर निकले दर्जनों कर्मचारी कोरोना संक्रमित, भेजा घर

Newspoint24 / newsdesk 


मथुरा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार सुबह प्रारंभ होते ही एंटीजेन टेस्ट में अलग-अलग स्थानों पर दर्जन लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। उन्हें वापस भेजा गया है जिसके चलते राया ब्लॉक में तीस टेबिलों पर मतगणना होनी थी लेकिन कर्मचारियों की कमी के चलते 20 टेबिलों पर ही काउटिंग कराई जा रही है। 

नौहझील ब्लॉक में एंटीजेन टेस्ट के अनुसार कई कर्मचारी पॉजिटिव होने पर वापस किये गये। इस चुनाव में ऐसा पहली बार हुआ है कि बहुत बड़ी संख्या में रिजर्व कर्मचारियों को मतगणना में लगाना पड़ा है। नौहझील में एआरओ पवन कुमार को पॉजिटिव निकलने पर घर भेजा गया। कोविड टेस्ट के चलते कई स्थानों पर मतगणना का कार्य देरी से शुरू हुआ।

मथुरा के राजकीय इंटर कॉलेज पर मतगणना कर्मी शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यहां तैनात सहायक मतगणना फर्स्ट हरीश कुमार को दो-तीन दिन से बुखार आ रहा है। रविवार सुबह मतगणना केंद्र में थर्मल स्क्रीनिंग में उनका तापमान ज्यादा आया। इसके बाद एंटीजन टेस्ट में वह संक्रमित पाए गए। इसकी पुष्टि होने के बाद मतदान कर्मी अपने वाहन से घर चले गए।

राया ब्लॉक में 30 टेबिलों पर मतगणना होनी थी लेकिन कर्मचारियों की कमी के चलते गणना के लिए मात्र 20 टेबिलों पर काउटिंग कराई जा रही है। मतगणना स्थलों पर कहीं भी सेशल डिस्टेसिंग का पालन होता हुआ नहीं दिखाई दिया।
 

Share this story