यूपी : संस्था ने जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाई नव वर्ष की खुशियां

Newspoint24.com/newsdesk

औरैया। एक विचित्र पहल सेवा समिति द्वारा ग्रामीण विकास कार्यालय धीरजपुर में शुक्रवार को नव वर्ष के पावन बेला पर जरूरतमंद व निर्धन बच्चों के साथ केक काटकर खुशियां बांटी गई। समिति के संस्थापक आनन्द नाथ गुप्ता एडवोकेट ने बताया कि आंग्ल वर्ष के उपलक्ष्य में पूरा देख नई उमंग व हर्षोल्लास के साथ जश्न मना रहा है। 

इसी क्रम में समिति के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के अति निर्धन बच्चों के साथ खुशियां मनाने का आयोजन रखा गया। इसके अंतर्गत बच्चों द्वारा राष्ट्रीय गीतों, चुटकुले, भजन व विभिन्न गीतों के माध्यम स्वास्थ्य मनोरंजन किया गया और ग्रामीण बच्चों को केक, बिस्कुट, मिष्ठान, कुरकुरे तथा खिलौनों का वितरण किया गया।

समिति के संस्थापक ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण ग्रामीण परिवारों के बच्चे अपने मन की खुशियां मनाने से वंचित रह जाते हैं। इसको देखते हुए समिति ने ग्रामीण बच्चों की में मुस्कान व उत्साह बनी रहे को देखते हुए विभिन्न मनोरंजन के कदम उठाए और इससे समिति के सदस्यों को हृदय से आनंद की भी अनुभूति हुई। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से कपिल गुप्ता, महेंद्र कुमार गुप्ता (लालू), गिरीश सक्सेना, जूनियर शाखा अनमोल के अध्यक्ष गोपाल गुप्ता, धर्मेंद्र कुमार, सभासद पंकज मिश्रा, आनंद गुप्ता (डाबर), रानू पोरवाल आदि सदस्य मौजूद रहें। 

Share this story