यूपी: स्वच्छता अभियान में पटरी व्यापारियों से अफसरों ने मांगा सहयोग

Newspoint24.com/newsdesk

वाराणसी डिजिटल ऐप एवं प्लैक्स वितरण के माध्यम से वाराणसी नगर निगम प्रत्येक वेंडिंग जोन में साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था पर खासा जोर दे रहा है। नगर निगम शहरी विकास मंत्रालय द्वारा चिन्हित स्मार्ट सिटीज अवॉर्ड में वाराणसी को प्रथम स्थान दिलाने के लिए फेरी पटरी ठेला व्यवसासियों में भी जन जागरूकता अभियान चला रहा है। 

शुक्रवार को नगर निगम और फेरी पटरी ठेला व्यवसायी समिति ने डिजिटल पेमेंट स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर संयुक्त रूप से संवाद कार्यक्रम का आयोजन कर पटरी व्यवसायियों से सहयोग मांगा।  संवाद कार्यक्रम में वरुणा पार जोनल अधिकारी वी.के. द्विवेदी ने कहा कि डिजिटल ऐप एवं प्लैक्स वितरण के माध्यम से नगर निगम प्रत्येक वेंडिंग जोन में साफ सफाई की विशेष व्यवस्था रख रहा है। इस मुहिम में पथ विक्रेताओं का सहयोग अत्यंत आवश्यक है। 

समिति के सचिव अभिषेक निगम ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ प्राप्त कर चुके शहरी पथ विक्रेताओं को डिजिटल पेमेंट करने के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वाराणसी को स्मार्ट सिटीज अवॉर्ड में  स्वच्छता रैंकिंग में प्रथम स्थान दिलाने के लिए प्रतिदिन लिंक शेयर कर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। संवाद कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह, प्रकाश कुमार श्रीवास्तव, पार्षद शैलेंद्र श्रीवास्तव ने भी विचार रखा।

Share this story