यूपी: पैसा ही जिंदगी में महत्वपूर्ण नहीं : रवि किशन

Newspoint24.com/newsdesk

जौनपुर। गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने शुक्रवार को जौनपुर में अपने पिता स्व. श्याम नारायण शुक्ल की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे उदार और परोपकारी पिता का पुत्र होने पर गर्व है।

  अपने पिता की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए रवि किशन गुरुवार को ही जौनपुर पहुँँच गए थे। शुक्रवार को श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। सांसद रवि किशन अपने पिता को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक हो गए।  उन्होंने कहा कि आज मैं जो भी हूँ वो अपने पिता के दिए संस्कारों,सीखो और उनके बताये जीवन के मूलमंत्रों को आत्मसात करके ही हूँ। पिताजी ने ही मुझे देश भक्ति, परोपकार, सामाजिकता, समरसता का पाठ पढ़ाया। पिता जी को अपनी मातृभूमि और मातृभाषा से विशेष लगाव था। वो हमेशा अपने आधार, अपनी मिट्टी से जुड़े रहने की बात करते थे। मुझे विपरीत परिस्थियों में चट्टानों सी हिम्मत, सहारा, हर दुःख हर दर्द में साथ अपने पिता का मिलता था। मृत्यु अटल है और जिंदगी बस एक ही बार है। कुछ ऐसा कार्य करें, जिससे की दूसरों को ख़ुशी मिले। अपने परिवार को समय दें, पैसा ही जिंदगी में महत्वपूर्ण नहीं, इंसान की कीमत करना सीखें, और यह सब तब महसूह होता है जब वो नहीं रहता। अगर आपके पास भगवान् ने सबकुछ दिया है तो उसे बांटना सीखें, गरीब और जरूरतमंद लोगों से आपकी स्थिति अच्छी है यह आपका नसीब है, इसलिए ईश्वर ने जो भी दिया है उसका आभार प्रकट करें, समाधानी रहे।

मूल रूप से वह जौनपुर जिले के केराकत गांव के रहने वाले श्याम नारायण शुक्ल का पिछले वर्ष वाराणसी में देहांत हो गया था। श्रद्धांजलि देने वालो में प्रमुख रूप से पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपा शंकर सिंह भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ओम प्रकाश सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, राज्यसभा सांसद श्रीमती सीमा द्विवेदी , केराकत विधायक दिनेश चौधरी, बदलापुर विधायक रमेश मिश्रा, पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर,अनिल सिंह, विजय सिंह समासेवी आदि लोग उपस्थित रहे।

Share this story