यूपी : मेडिकल कॉलेज निर्माण में घटिया ईंट इस्तेमाल पर मंत्री नाराज

up news

newspoint24

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर के सिद्दीकपुर में निर्माणाधीन उमानाथ सिंह राजकीय मेडिकल कालेज का निरीक्षण गुरुवार को प्रदेश के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया। उन्होंने वहां के अधिकारियों कर्मचारियों के साथ बैठक की और काम में गुणवत्ता लाने का निर्देश भी दिया। घटिया ईट देखकर वह नाराज हो गए और हटाने का निर्देश दिया और कहा कि अगर समय से काम पूरा नहीं मिला तो पेनाल्टी लगाई जाएगी।

राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान वहां मौजूद प्रिसिपल डाक्टर शिवकुमार, राजकीय निर्माण निगम के अधिकारी पीएन सिंह, आरके सिंह, टाटा निर्माण एजेंसी के रत्नेश सिंह के साथ बैठक की। मेडिकल कालेज के निर्माण की प्रगति रिपोर्ट को जाना। इसके बाद उन्होंने निरीक्षण में देखा कि एडमिन बिल्डिग में घटिया ईट रखी गई हुई थी। सेम व लालपेटी का प्रयोग किया जा रहा था। उन्होंने तत्काल हटाने का निर्देश दिया।

पीडी को उन्होंने साफ सुथरा करने का निर्देश दिया। साथ ही तीन शिफ्ट में 24 घंटे काम कराने के लिए निर्देश दिया, जिससे अगस्त से पहले तक यहां कक्षाएं चालू हो जाए। उन्होंने अन्य कई भवनों में देखा और घटिया सामग्री के प्रयोग किए जाने पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि जांच कराई जाएगी जो कोई गलत पाया गया उसके साथ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने श्रमिकों को भुगतान किए जाने और उनकी संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया।

Share this story