यूपी: कोरोना वैक्सीन लगने के बाद भी पहनना होगा मास्क

Newspoint24.com/newsdesk

हाथरस।  कोरोना टीकाकारण के बाद भी हमें उतनी ही सावधानी बरतनी होगी। जितनी हम अभी बरत रहे हैं। टीकाकरण के बाद भी हमें मास्क लगाने, सेनीटाईजर का इस्तेमाल, सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। कोविड से बचाव के लिए दो डोज लगेंगी। इनके बाद भी हमें इन बातों  का ध्यान रखना होगा। यह कहना है जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ विजेंद्र सिंह का। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन संक्रमण से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के साथ हमारी सुरक्षा भी करेगा। डीआईओ ने बताया  इस समय बचाव का सबसे कारगर तरीका है मास्क पहनना व दो गज दूरी का पालन करना। जिससे संक्रमण के फैलने का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण अभी अपने शुरुआती चरण में है। हमारे सामने जनसंख्या और अन्य तार्किक चुनौतियां हैं जिसके चलते सभी को वैक्सीन लगने में समय लगेगा।

इसके बाद ही हम सब वायरस से सुरक्षित हो पाएंगे। यह पता लगाना सभी के लिए बेहद मुश्किल है कि किस व्यक्ति को वैक्सीन लगी है और किसे नहीं। इसलिए वैक्सीन के बाद भी सभी का मास्क पहनना व शारीरिक दूरी का पालन करना बेहद जरूरी है ताकि वैक्सीन के बाद कोरोना के प्रसार को रोका जा सके।

वहीं, विभाग द्वारा कोरोना नियंत्रण को लेकर किए गए प्रयासों का असर भी देखने को मिला है। जिले में प्रतिदिन पॉजिटिव मिलने वालों कीसंख्या बहुत कम हुई है। बुधवार तक जिले में कोविड के केवल 07 एक्टिव मामले थे। साथ ही जनपद में में 234750  लोगों की जांच हो चुकी है।  

Share this story