यूपी : महाना ने किया कानपुर में वैक्सीनेशन का शुभारंभ

newspoint24

कानपुर। उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री ने शनिवार को अपने गृहनगर कानपुर में 18 वर्ष पूर्ण कर चुके लोगों को वैक्सीन देने के कार्य का शुभारंभ किया। शुभारंभ के मौके पर कानपुर में पहला टीका राहुल प्रताप साहू को लगाया गया है और टीकाकरण के पश्चात राहुल को औद्योगिक विकास मंत्री ने अपने हाथों से सर्टिफिकेट भी दिया।
उर्सला अस्पताल के कोविड सेंटर में श्री महाना ने फीता काटकर वैक्सीनेशन कार्य का शुभारंभ किया। उन्होने सलाह दी कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी प्रोटोकॉल का भी पालन जरूर करें और घर से निकलने के पहले मास्क के बाद 2 गज की दूरी का ख्याल रखें। खुद सुरक्षित रहें और घर वालों को भी सुरक्षित रखें। पहला टीका लगवाने वाले राहुल ने भी युवा साथियों को सलाह दी है कि टीकाकरण अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें जिससे कि युवा पीढ़ी कोरोना महामारी से सुरक्षित हो सके। राहुल ने यह भी अपील की कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें टीका पूरी तरीके से सुरक्षित है।

कानपुर में तेजी के साथ बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार के निर्देश के बाद कानपुर जिले में 18 से 44 वर्ष की आयु के युवाओं को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 15 सेंटर बनाए गए हैं। जिसमें शहरी क्षेत्र में 11 तो वहीं ग्रामीण क्षेत्र में चार वैक्सीन सेंटर बनाए गए हैं जहां युवा वैक्सीनेशन कार्य में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

Share this story