यूपी : देश की राजनीति की दशा बदले की कूवत रखते थे लोकबंधु राजनारायण, दी श्रद्धांजलि

Newspoint24.com/newsdesk

गाजियाबाद। पूर्व केंद्रीय मंत्री व समाजवादी नेता लोकबंधु राज नारायण की पुण्यतिथि पर यहां विजय नगर में एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। इस सभा में वक्ताओं ने कहा राज नारायण राजनीति के खिलाड़ी थे जो देश की राजनीति को की दिशा बदलने की कूवत रखते थे। वह लोकतंत्र के रक्षक थे। 

श्रद्धाजंलि सभा में बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष व समाजवादी चिंतक नाहर सिंह यादव ने कहा कि राज नारायण ऐसी शख्सियत थे जिन्होंने पूरी जिंदगी गरीबों मजदूरों पर होने वाले अत्याचारों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उन्होंने कभी भी लोकतांत्रिक मूल्यों को नहीं छोड़ा।  उन्होंने कहा कि आज भी राजनारायण जिंदा होते तो किसान आंदोलन में सबसे अग्रणी होते। उन्होंने केंद्र की वर्तमान सरकार को जनविरोधी सरकार बताते हुए कहा कि यह सरकार भ्रष्ट सरकार। नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली इस सरकार ने भाई को भाई से लड़ा दिया है। युवाओं को बेरोजगार कर दिया है। ऐसा कोई वर्ग नहीं है जो इस कुप्रभाव प्रभावित ना हो। 

सभा की अध्यक्षता करते हुए समाजवादी नेता रामदुलार यादव ने उनके संस्मरण सुनाए और कहा कि राजनारायण एक बड़ी सोच के नेता थे। उन्होंने हमेशा गरीबों की लड़ाई लड़ी। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक मेहबूब लारी ने अपने संस्मरण सुनाए।  श्रद्धांजलि सभा में नवभारत निर्माण पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ अखलाक अहमद, समाजवादी पार्टी के जिला सचिव डॉ. सलीम, अधिवक्ता महेश यादव, शमशाद अली, राजू गुर्जर, अंकित सिंह, सरदार हरजीत सिंह बिटुटू समेत तमाम लोगों ने संबोधित किया। 

Share this story