यूपी : कुशीनगर से अपहृत बालक बरामद, मांगी थी 20 लाख की फिरौती 

Newspoint24.com/newsdesk

कुशीनगर। जिले के पटहेरवा में दो दिन पूर्व कोचिंग से घर लौटते अपहृत हुए सात साल के बालक को पुलिस ने बरामद कर लिया। मुख्य आरोपी गिरफ्तार हो गया है। अपहृत बालक को छोड़ने के एवज में 20 लाख फिरौती की मांग की गई थी। शुक्रवार देर शाम को पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने मामले का खुलासा किया। पत्रकारों से बालक व गिरफ्तार अपहरणकर्ता का सामना कराया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस टीम की सक्रियता से बालक को सकुशल बरामद कर लिया गया। मेरे निर्देश पर थाना पटहेरवा में अभियोग पंजीकृत कर अपहृत की तलाश शुरु की गई थी। अपहर्ताओं द्वारा अपहृत की मां को व्हाट्सएप काल के जरिये फोन कर 20 लाख रूपये फिरौती मांगी गई। सकुशल बरामदगी के लिए एएसपी के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज, प्रभारी निरीक्षक पटहेरवा, स्वाट टीम, सर्विलांस व साईबर सेल की अलग-अलग टीम लगाई गई। लगातार पर्यवेक्षण व सक्रियता से बालक को सकुशल बरामद किया गया। एसपी ने पुलिस टीम को 50 हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की। अपहृत आदित्य को 36 घण्टे के अन्दर निकट बरदान हास्पिटल एनएच 28 थाना क्षेत्र कसया से सकुशल बरामद करने में सफलता मिली। मुख्य अपहर्ता की पहचान यशवन्त कुशवाहा पुत्र प्रसाद कुशवाहा, सरया बुजुर्ग टोला रामकोला चट्टी थाना पटहेरवा कुशीनगर के रूप में हुई है। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस की सक्रियता के कारण बच्चे की सकुशल बरामदगी हुई है। पूछताछ में जो नाम आएंगे उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। 30 दिसम्बर को हुई थी घटना पटहेरवा थाना क्षेत्र के सरया बुजुर्ग रामकोला चट्टी निवासिनी सविता देवी पत्नी अजीत वर्मा ने थाना पर सूचना दी कि उनका लड़का आदित्य वर्मा सुबह नौ बजे ट्यूशन पढ़ने के लिए सम्राट एजुकेशन एकेडमी हौदा नरायनपुर में गया था, वहां से घर वापस आते समय रास्ते में दो अज्ञात बदमाशों ने बाइक से अपहरण कर लिया। घटना के बाद बिहार सीमा से सटे होने के कारण पुलिस ने तत्काल अपनी सक्रियता बढ़ा दी थी।

Share this story