यूपी : जौनपुर पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

Newspoint24.com/newsdesk/


जौनपुर । पूरी दुनिया में कोरोनावायरस का संकट बना हुआ था जिससे पूरे विश्व भर के साथ-साथ देश भर में काफी मौतें हुई हैं और कोरोना के खतरे के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया था। जिसके बाद सरकार ने गाइडलाइन जारी करके लॉकडाउन को खोल था, जिसके बाद धीरे-धीरे स्थिति को सामान्य करने के प्रयास किये थे और लगभग अब स्थिति सामान्य है। अब कोरोना की वैक्सीन आ जाने के बाद लोगो को राहत मिलेगी।

बुधवार देर शाम जनपद में कोविड 19 वैक्सीन की पहली खेप पहुंच।अब उत्तर प्रदेश की जनता को कोरोना वैक्सीन मिल गई है जो कि सिर्फ देश के साइंटिस्टओं की वजह से ही संभव हो पाया है।

 बुधवार की देर शाम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोरोना वैक्सीन पहली खेप जौनपुर में आ गयी है। यह वैक्सीन 16 जनवरी को 21 सौ स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जायेगा। 14 जनवरी को जिले के सभी 21 ब्लाको पर भेजा जायेगा। 

 इस मामले में जानकारी देते हुए सीएमओ डा0 राकेश कुमार ने बताया कि आज शाम करीब सात बजे वाराणसी से 17 हजार 170 कोरोना की वैक्सीन आयी है सभी वैक्सीन को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा गया है। गुरूवार को यह वैक्सीन जिले के 21 ब्लाको में भेजा जायेगा। 16 जनवरी को 21 सौ डाक्टर्स, स्टाफ नर्स, आगनबाड़ी कार्यकर्ती समेत अन्य हेल्थ वर्करों को लगाया जायेगा।

Share this story