यूपी: वैक्सीनेशन के लिए बांदा में हुआ ड्राई रन

Newspoint24.com/newsdesk

बांदा कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए जनपद के छह स्थानों पर ड्राई रन किया गया। इनमें दो सत्रों में पच्चीस-पच्चीस स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का पूर्वाभ्यास किया गया। इन केंद्रों का जिला अधिकारी ने निरीक्षण भी किया। जनपद में वैक्सीनेशन लगाए जाने को छह स्थानों पर ड्राई रन किया गया। इनमें तीन शहरी क्षेत्र जिला चिकित्सालय, मेडिकल कॉलेज तथा अतर्रा स्वास्थ्य केंद्र एवं तीन ग्रामीण क्षेत्रों में बबेरू बिसंडा तथा नरैनी शामिल है। प्रत्येक बूथ में छह छह कर्मचारी तैनात किए गए थे। प्रत्येक बूथ में प्रतीक्षा कक्ष, वैक्सीनेशन कक्ष एवं टीकाकरण के पश्चात आब्जरवेशन कक्ष बनाया गया था। टीकाकरण के दौरान बूथों में पुलिसकर्मियों को भी ड्यूटी पर तैनात किया गया था।सभी स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे।

इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर एन. डी. शर्मा ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन के टीकाकरण से पहले आज छह केंद्रों में पूर्वाभ्यास किया गया उन्होंने बताया कि दो सत्रों में 25-25 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया की गई। सीएमओ ने बताया कि इस दौरान अगर कोई कमियां रह जाएंगी तो उन्हें पहले चरण के टीकाकरण से पहले दूर कर लिया जाएगा ताकि टीकाकरण के दौरान किसी तरह की असुविधा न हो। 

इसी तरह राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारी डॉ एस. पी. गोस्वामी ने बताया कि यहां पर बचाव के संपूर्ण व्यवस्था की गई है और टीकाकरण को दो कक्ष बनाए गए हैं जिसमें एक कक्ष में कोरोना ड्राई रन का ट्रायल होगा। इसी बीच शहर के सदर एसडीएम सुधीर कुमार सिंह और सीओ सिटी आलोक मिश्रा मौके में पहुंचकर जायजा लिया।

Share this story