यूपी: 50 लाख से ज्यादा की 51 परियोजनाओं की डीएम ने की समीक्षा

Newspoint24.com/newsdesk

औरैया जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में जनपद में 50 लाख से ज्यादा की 51 परियोजनाओं की शुक्रवार को समीक्षा की गई। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन सड़क भवन एवं अन्य निर्माण कार्य के अंतर्गत चिन्हित निर्माण कार्य तथा निर्माणाधीन ग्रामीण एवं शहरी पेयजल योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा एआरटीओ कार्यालय में यूपीआरएनएसएस इटावा द्वारा बनाये जा रहे सारथी हॉल की निर्माण प्रगति रुकी हुई पाई। जिस पर जिलाधिकारी ने कार्रदायी संस्था के एक्सईएन को नोटिस जारी करने निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड कानपुर द्वारा औरैया के राष्ट्रीय राजमार्ग भगौतीपुर में बनाए जा रहे ट्रामा सेंटर के संबंध में कार्यदाई संस्था से जानकारी ली जिस पर कार्रवाई संस्था संस्था द्वारा बताया गया कि ट्रामा सेंटर का 45% काम पूरा हो चुका है शेष निर्माण कार्य जल्द ही पूरा करा लिया जाएगा।

परिवहन विभाग की ओर से दिबियापुर में बनाए जा रहे बस स्टेशन को लेकर जिलाधिकारी ने जानकारी ली जिस पर कार्यदाई संस्था आवास विकास उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद निर्माण इकाई इटावा ने बताया कि 20 प्रतिशत काम पूरा हो चुका। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य की प्रगति में तेजी लाते हुए समय से निर्माण कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए।

अन्त में उन्होंने निर्देश दिए कि जो भी निर्माण कार्य जनपद में चल रहे हैं उनमें निर्माण कार्य की प्रगति में तेजी लाकर उन्हें समय के अंदर ही पूरा किया जाए एवं जो कार्रदायी संस्थाएं निर्माण कार्य कर रही है वह समय-समय पर अपने स्तर से गुणवत्ता चेक करती रहे। गठित समिति द्वारा भी निर्माण कार्य का का समय-समय पर निरीक्षण किया जाए। जो निर्माण कार्य पूरे हो चुके हैं उनका गठित समिति के द्वारा सत्यापन कराने के पश्चात ही हैंड ओवर किया जाए। जो कमियां पायी जाये उन्हें दूर कराया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अशोक बाबू मिश्रा, डीएसटीओ बब्बन प्रसाद मौर्य व कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारी एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। 

Share this story