यूपी : मुरादनगर के मृतकों को श्रद्धांजलि देकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग

Newspoint24.com/newsdesk

आगरा। ताज नगरी में सोमवार को जगह-जगह मुरादनगर के श्मशान घाट में जान गवा चुके 24 लोगों को भावभीनी श्रद्धांजलि देकर घायलों लोगों को जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की गई। साथ ही सरकार से घटना की निष्पक्ष और शीघ्र जांच कर दोषियों पर कार्यवाही करने की मांग की गई।

अधिवक्ताओं के संघ पश्चिमी उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण जनमंच के पदाधिकारियों ने दीवानी परिसर और यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने एमजी रोड स्थित भारत माता की मूर्ति पर मोमबत्ती जलाकर मृतकों के लिए दो मिनट का मौन व्रत धारण कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान पश्चिम उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण जनमंच के अध्यक्ष एडवोकेट चौधरी अजय सिंह ने कहा कि यह घटना अधिकारियों के भ्रष्टाचार और लापरवाही के कारण हुई है। सरकार इसकी न्यायिक जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करे। मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपए व घायलों को आर्थिक मदद के साथ उपचार मुहैया कराए।

वहीं एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने कहां कि वर्तमान सरकार में अधिकारी और ठेकेदार सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार कर रहे हैं। मुरादनगर के इन 24 लोगों की मौत की जिम्मेदार सरकार ही है। हम योगी सरकार से मांग करते हैं किस घटना की निष्पक्ष और त्वरित जांच करा कर दोषी अधिकारियों ठेकेदारों के खिलाफ उसी तरह कार्यवाही की जाए, जिस तरह दंगाइयों के खिलाफ की जाती है। उन लोगों की संपत्तियां कुर्क कर पीड़ितों के परिजनों को दी जाए।  श्रद्धांजलि देने के उपरांत पर जनमंच से अधिवक्ता वीरेंद्र फौजदार, जितेंद्र चौहान, गिर्राज रावत व यूथ कांग्रेस से ताहिर हुसैन, दीपक दीक्षित, नितिन आदि मौजूद रहे।

Share this story