यूपी: डिफेंस कॉरिडोर से कानपुर की जनता को मिलेगा रोजगार : सांसद

Newspoint24.com/newsdesk

कानपुर। पिछली सरकारें रोजगार को लेकर संवेदनहीन बनी रही, जिससे बेरोजगारी का स्तर बढ़ गया है। इसको लेकर भाजपा सरकार दृण संकल्पित है और रोजगार के नयेनये अवसरों को तलाश रही है। डिफेंस कॉरिडोर से कानपुर में उद्योगों की स्थापना होगी और जनता को रोजगार भी मिलेगा। यह बातें कानपुर नगर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने शनिवार को नये साल के अवसर पर प्रेस वार्ता के दौरान कही। 

भाजपा सरकार ने जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए साल 2020 तक कितने काम किये, इसको बताने के लिए कानपुर से भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने प्रेस मीट आयोजित करी। मीडिया से रुबरु होते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कानपुर की जनता के लिए तमाम विकास कार्य किये। सड़कों का बनना और ओवर ब्रिज निर्माण से लेकर मेट्रो तक की सौगात जनता को दी गयी। भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने प्रेस मीट के दौरान नए साल की मुबारकबाद देने के बाद कहा कि कानपुर को आगे बढ़ाने के लिए क्या किया जाय इसके उपाय बतायें। हालांकि 13 वर्षो बाद चालू हुए सीओडी पुल पर सवाल किया गया तो उनका जवाब था कि उस समय जिसकी सरकार थी और जो उसके जनप्रतिनिधि थे उनमें खिचड़ी पकती रही। इसलिए 13 सालों में सीओडी पुल बन नहीं पाया और भाजपा सरकार में पुल बन सका। उन्होंने कहा भाजपा सरकार मार्च तक कानपुर को चार ओवर ब्रिज का तोहफा देने वाली है जिसका लोकार्पण हो चुका है। इससे कानपुर का यातायात सुचारु रुप से चलेगा और जनपद का विकास भी होगा। 

बताते चलें कि कानपुर महानगर को मैनचेस्टर आफ ईस्ट का दर्जा प्राप्त था। कानपुर की लाल इमली में बने प्रोडक्ट विदेशों में अपनी धूम मचाते थे, लेकिन लगातार घाटे में चलने के कारण इस मिल को बंद करने का फैसला लिया गया। लाल इमली के बंद होने के सवाल पर सांसद ने बताया कि जिन्होंने लाल इमली बंद करी उनसे हम रो नहीं सकते। सांसद ने स्पष्ट किया कि अब लाल इमली मिल नहीं चल पाएगी इसका फैसला हो गया है। भाजपा सकराकर की ओर से डिफेंस कॉरिडोर लाया जा रहा है, जिससे उद्योगों की स्थापना होगी और कानपुर की जनता को रोजगार मिलेगा। यही नहीं कानपुर का जो स्वरुप पहले था उससे ज्यादा नया स्वरुप कानपुर का होगा। 

Share this story