यूपी : कांग्रेसियों ने नए वर्ष में लिया गौ ग्रास का संकल्प 

Newspoint24.com/newsdesk

 झांसी। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के संयोजन में कांग्रेसी नव वर्ष के प्रथम दिन सिद्धेश्वर पीठ पहुंचे। भगवान के दर्शन के बाद आचार्य हरिओम पाठक का आशीर्वाद लिया। नव वर्ष के अवसर पर गौभक्त कांग्रेसियों ने गौ ग्रास निकाले जाने का संकल्प लिया। 

अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने गुरुजी से गौ माता की दुर्दशा पर चर्चा करते हुए कहा कि आज नव वर्ष के अवसर पर हम सब लोग आपके सानिध्य में गौ ग्रास निकालने का संकल्प लेना चाहते हैं। उन्होंने खेद जताया कि हमारी सनातनी परंपरा के अनुसार हमारे पूर्वज प्रथम रोटी गौ माता के लिए निकालते थे, लेकिन आज आधुनिक समय में कुछ परिवारों में गाय के लिए रोटी निकाली जा रही है लेकिन अधिकांश परिवार गाय के लिए रोटी नहीं निकाल रहे हैं। यदि महानगर में प्रत्येक घर से गो ग्रास निकलना शुरू हो जाए तो गौ माता को पेट भर भोजन मिलने लगेगा। उन्होंने गुरुजी से प्रार्थना करते हुए कहा कि यह संकल्प दिलवाए कि प्रत्येक घर से प्रतिदिन गाय के लिए रोटी अवश्य निकालेंगे।

आचार्य हरिओम पाठक ने संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि गाय माता अपनी सेवा करने वाले व्यक्ति के सारे पाप हर लेती है और जहां बैठती है वहां के वातावरण को शुद्ध करके सकारात्मकता से भर देती है। जो व्यक्ति गाय की सेवा करते हैं उनके घर लक्ष्मी का वास होता है और वह संसार के सारे रोग और कष्टों से दूर रहते हैं। इसके साथ साथ विष्णु पुराण के अनुसार गाय माता उन्हें वैतरणी पार करा देती है जिससे उन्हें मोक्ष की प्राप्ति होती है।  उक्त अवसर पर राजेंद्र रेजा वरिष्ठ गांधीवादी नेता राजेंद्र रेजा मनीराम कुशवाहा जितेन्द्र भदौरिया, राकेश अमरया, दीपेंद्र सिंह, सावित्री देवी, दीपिका, सिद्धार्थ श्रीवास्तव, एकता वर्मा, पूनम सिंह, नीलम गुप्ता, आदि सैकड़ों श्रद्धालुओं ने  लेकर गो ग्रास निकालने का संकल्प लिया और इस संदेश को आगे ले जाने का प्रण किया।

Share this story