यूपी: महिला थानेदार के खिलाफ मुकदमा

Newspoint24.com/newsdesk

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के एक गांव के फर्नीचर की दुकान से लकड़ी चोरी के मामले में महिला थानेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुआ है। यहां से 12 बोटा शीशम की गायब हुई लकड़ी चोरी मामले में धरनीपट्टी निवासी एक व्यक्ति ने इसमें एसओ पर मिली भगत का आरोप लगाया था। पुलिस ने एसओ विभा पांडेय की भूमिका संदिग्ध मानते हुए मुकदमा कायम किया है। पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए हनुमानगंज एसओ को निलंबित कर दिया है।

जिले के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के धरनीपट्टी गांव निवासी चंदन शर्मा लकड़ी का कारोबार करने के साथ फर्नीचर की दुकान चलाता है। कुछ दिन पूर्व चंदन शर्मा के फर्नीचर की दुकान से 12 बोटा शीशम की लकड़ी चोरी हो गई थी। उसने अपने स्तर से इसकी छानबीन की। लकड़ी चोरी मामले में चंदन ने हनुमानगंज एसओ विभा पांडेय की भूमिका पर संदेह जताया। लकड़ी को पडरौना स्थित एक आरा मशीन पर चिराने का आरोप लगाया। इतना ही नहीं, मौके पर पहुंच उसने अपनी लकड़ी की पहचान भी कर ली। फिर, इसकी शिकायत एसपी विनोद कुमार सिंह से की। जांच में भी एसओ की भूमिका संदिग्ध मिलने पर एसपी ने एसओ को निलंबित कर दिया।

बोले एसपी

इस संबंध में एसपी विनोद सिंह का कहना है कि गुरुवार को ही एसओ के खिलाफ आरोपों की प्रथमदृष्ट्या पुष्टि हो गयी। इसके बाद मामले में एसओ को दोषी मानते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तहरीर लकड़ी कारोबारी ने ही दी है। जिस पर हनुमानगंज थाने में ही उनके खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया गया है।

एसओ ने कहा

इधर, हनुमानगंज के नवागत एसओ ज्ञानेन्द्र राय का कहना है कि निर्वतमान एसओ विभा पांडेय के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया गया है। छानबीन शुरू कर दी है।


 

Share this story