यूपी : इंडो-नेपाल सीमा पर 80 लाख की कोकीन बरामद, तस्कर गिरफ्तार

Newspoint24.com/newsdesk

सिद्धार्थनगर। सोमवार को एसएसबी सीमा चौकी ककरहवा के जवानों और सिविल पुलिस ने गश्त के दौरान 80 लाख रुपये की कोकीन बरामद की। इस दौरान तस्कर सीमा पार कर नेपाल में जाने की कोशिश कर रहा था। आरोपी की पहचान सदर थाना क्षेत्र के काशीराम आवास के निवासी के रूप में हुई है।

एसएसबी सीमा चौकी ककरहवा व पुलिस चौकी ककरहवा की पुलिस टीम सोमवार को सीमा पर पेट्रोलिंग कर रही थी। पिलर संख्या 544/1(37) के पास से भारतीय सीमा से नेपाल में प्रवेश करता एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया। रोककर पूछताछ के बाद उसकी तलाशी ली गई। इस दौरान उसकी जेब से 181 ग्राम कोकीन बरामद हुई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 80 लाख रुपये आंकी जा रही है। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक ने पूछताछ में अपनी पहचान बताई। उसका नाम सत्य प्रकाश मौर्या पुत्र स्व. जगदीश प्रसाद है और वह सिद्धार्थनगर थाना क्षेत्र के काशीराम आवास का रहने वाला है।

नहीं बताया, कहाँ ले जा रहा था कोकीन 

पुलिस का कहना है कि उसने अभी यह नहीं बताया है कि वह कोकीन को कहां से कहाँ लेकर जा रहा था। उसे किसके पास पहुंचाना था। आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई के लिए मोहाना थाना को सौंप दिया गया है। पूछताछ जारी है।

बोले एसएसबी कमांडेंट

इस संबंध में एसएसबी 43वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट अमित सिंह का कहना है कि सीमा पर जवान मुस्तैद हैं। किसी भी कीमत पर तस्करी नहीं होने दी जाएगी। जवान, देश हित में सदैव तत्पर हैं।

Share this story