संसदीय क्षेत्र में बन रहे मेडिकल कालेज में घटिया सामग्री उपयोग पर बिफरी केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन निर्माणाधीन 

Sadhvi Niranjan Jyoti

Newspoint 24 / newsdesk 

जिम्मेदार अधिकारियों को किया तलब

फतेहपुर। जिले में शनिवार को केन्द्रीय मंत्री व जिले की सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट जिले में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का औचक निरीक्षण किया। उनके पहुँचते ही अफरा तफरी का माहौल नजर आया। निर्माण करा रहा ठेकेदार नदारद मिला। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री को मेडिकल कॉलेज के निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग होती मिली। यह देख उन्होंने तत्काल जिलाधिकारी से बात की और सभी जिम्मेदार अधिकारियों को तलब कर सुधार करने की हिदायत दी।

May be an image of 6 people, people standing and outdoors

जिले की सांसद व भारत सरकार के ग्रामीण विकास उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति आज निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज पहुंची। मौके मौजूद कर्मियों से उन्होंने जानकारी चाही तो वहां पर कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति मौजूद नहीं मिला। उन्होंने निर्माणाधीन भवनों के निरीक्षण में थर्ड क्लास के ईट का उपयोग होते देखा, मौरंग के नाम पर बोगदा से जुड़ाई हो रही थी, मसाले का अनुपात लगभग 1:12 का होता मिला। ऐसा गुणवत्ता विहीन कार्य देखकर केन्द्रीय मंत्री बिफर गई।

May be an image of 4 people and people standing

उन्होंने तत्काल जिलाधिकारी फतेहपुर को फोन मिलाया। मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश ने फोन उठाया। उन्हें अवगत कराया व प्राचार्य मेडिकल कॉलेज सहित जिला के अधिकारियों को तलब किया। उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गुणवत्ता की जांच कराई जाए। यह बहुत दु:ख का विषय है कि शहर के करीब होने के बावजूद इस प्रकार का घटिया कार्य हो रहा है।

उन्होंने कहा कि जिले के अधिकारियों द्वारा नजरअंदाज करने का ही परिणाम है वरना जिम्मेदार अधिकारी समय-समय पर आकर इस कार्य की मॉनिटरिंग कर सकते हैं। भवन खराब बनने के बाद इसकी रिपेयरिंग नहीं हो सकती इसलिए जरूरी है कि पहले ही मेडिकल कालेज के निर्माण की गुणवत्ता को ध्यान में रखकर कार्य कराया जाए।

Share this story