डाकघर में शुरू हो गई तिलकुट की बिक्री और होम डिलीवरी सेवा
 

newspoint24.com/newsdesk

बेगूसराय । सभी लोगों को डाक विभाग के द्वारा तमाम तरह की सुविधा उपलब्ध कराए जाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य गुरुवार से बेगूसराय डाक प्रमंडल के बेगूसराय एवं खगड़िया जिला के डाकघरों में गया के प्रसिद्ध तिलकुट की बिक्री गुरुवार से शुरू हो गई। प्रमंडलीय डाक अधीक्षक अरविन्द कुमार सिंह ने बेगूसराय प्रधान डाकघर में इसका शुभारंभ किया। डाकघर में स्पेशल काउंटर बनाए गए हैं, जहां की अपने उत्पादों के लिए चर्चित प्रमोद ब्रांड का चीनी एवं गुड़ (शक्कर) वाले तिलकुट के पांच सौ ग्राम का पैकेट उपलब्ध है। कोई भी व्यक्ति 7903442315 एवं 9006321352 पर कॉल और व्हाट्सएप के माध्यम से आर्डर कर अपने घर तक तिलकुट मंगवा सकते हैं। आर्डर मिलते ही डाकिया उनके घर तक कोई अतिरिक्त शुल्क लिए तिलकुट की डिलीवरी करेंगे।

डाक अधीक्षक अरविन्द कुमार सिंह ने बताया कि भारत सरकार डाकघर को एक मॉल के रूप में परिवर्तित कर रही है। जहां कि परंपरागत सेवा के साथ ही तमाम डिजिटल सेवा, बैंकिंग सेवा, बीमा सेवा, गंगाजल, प्रसिद्ध मंदिरों का प्रसाद, वोटर कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, बिल भुगतान समेत कई अन्य सेवा पहले से ही दी जा रही है। अब मकर संक्रांति के मद्देनजर तिलकुट की होम डिलीवरी सेवा भी शुरू की गई है। मकर संक्रांति में सभी लोग तिलकुट का उपयोग करते हैं, लेकिन उन्हें गुणवत्ता वाले तिलकुट खरीदने के लिए बाजार के विभिन्न दुकानों का चक्कर लगाना पड़ता है।

डाक विभाग ने इसी उद्देश्य से ब्रांडेड तिलकुट की काउंटर पर बिक्री करने के साथ-साथ होम डिलीवरी की सेवा भी उपलब्ध कराई है। तिलकुट के पैकेट पर डाक विभाग द्वारा सुकन्या योजना समेत अन्य सेवाओं की जानकारी भी दी जा रही है, ताकि लोग जागरूक होकर बचत की आदत डाल सकें। आगे भी डाक विभाग बेहतरीन सेवा देने की तैयारी में है।

Share this story