गुरुग्राम में भारी बारिश से तीन मंजिला इमारत ढही, छह मजदूरों के फंसे होने की आशंका

गुरुग्राम में भारी बारिश से तीन मंजिला इमारत ढही, छह मजदूरों के फंसे होने की आशंका

Newspoint 24 / newsdesk

  • - एक घायल मजदूर को बाहर निकाला गया
  • - फायर ब्रिगेड, एनडीआरएफ की टीमों ने मोर्चा संभाला

गुरुग्राम । मानसून की दूसरी बारिश गुरुग्राम में आफत बनकर बरसी। बारिश के कारण जिले के खवासपुर गांव में तीन मंजिला इमारत ढह गई है। मलबे में छह लोगों के दबे होने की आशंका है। फायर ब्रिगेड, पुलिस व एनडीआरएफ की टीमों ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक एक मजदूर को जीवित बाहर निकाला गया है। उसके पांव में गहरी चोट लगी है। बताया जा रहा है कि आंधी-बारिश के बीच इस इमारत पर बिजली भी गिरी थी।

गुरुग्राम जिले के फरुखनगर खंड के गांव खवासपुर में एक वेयरहाउस की बिल्डिंग में कुछ मजदूर रह रहे थे। रविवार को हुई बारिश में यह मजदूर इस बिल्डिंग में ही थे। मूसलाधार बारिश के बीच तीन मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई। कुछ लोग तो इस इमारत से बाहर निकलने में कामयाब हो गए, लेकिन कुछ मलबे में ही दब गए। घटना की सूचना पाकर पुलिस प्रशासन, आपदा प्रबंधन के कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंचे। राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। रात 10 बजे तक एक मजदूर को मलबे से निकाला गया है। उसके पांव में गहरी चोट लगी है। घटना की गंभीरता को देखते हुए सेक्टर-10 गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल व पटौदी अस्पताल को अलर्ट कर दिया गया।

सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने बताया कि कम घायलों को पटौदी में उपचार के लिए भेजा जाएगा और अधिक घायलों को गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में भेजा जाएगा।
 

Share this story