हिसार में दूसरे दिन भी जारी रहा किसान सभा का धरना
 

हिसार में दूसरे दिन भी जारी रहा किसान सभा का धरना

Newspoint24.com/newsdesk

हिसार । फसलों में जलभराव, अंधड़, ओलावृष्टि, सफेद मक्खी से बर्बाद हुई फसल का पूरा मुआवजा, बीमा कंपनी व बैंकों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करने व गेहूं की पूरी खरीद, उठान तथा भुगतान, नहरों में पानी छोडऩा, पीने का पानी व पशुओं के लिये जोहड़ों में पानी भरने की मांग पर जिला किसान सभा का लघु सचिवालय के समक्ष शुरु अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा।
किसान सभा के प्रेस सचिव सूबे सिंह बूरा ने बताया कि  किसान सभा की लाडवा इकाई के प्रधान वजीर सिंह पूनिया लाडवा की अध्यक्षता में किसानों ने आज धरना दिया जबकि मंच संचालन जिला सचिव सतबीर धायल ने किया। जिला सचिव सतबीर धायल ने कहा कि जब तक उपरोक्त सभी मांगों को जिला प्रशासन व हरियाणा सरकार पूर्ण रुप से मान नहीं लेते, तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।
सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार ने कहा कि जब से प्रधानमंत्री बीमा योजना लागू हुई है, बीमा कम्पनियों ने किसानों के साथ भारी धोखाधड़ी करते हुए हजारों करोड़ों रुपया लूटा। 
सभा ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। धरने को बालसमंद तहसील प्रधान कृष्ण कुमार गावड़, सूबेसिंह बूरा, सीटू राज्य प्रधान का. सतबीर सिंह, सुनील, पृथ्वी गोरखपुरिया, सतबीर भाकर, संतलाल, कलीराम पचार, प्रेम सातरोड़, ताराचंद गोदारा, बलराम, देवेन्द्र सिंह लौरा, रोहतास, अमरचंद खारिया, बलजीत सरसाना, मनजीत रावतखेड़ा आदि ने किसानों को संबोधित किया।  

 

Share this story