बेगूसराय में राज्यस्तरीय बालिका कबड्डी प्रतियोगिता 18 से 21 तक

प्रतियोगिता

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

बेगूसराय। बिहार की खेल नर्सरी से चर्चित बेगूसराय में 18 से 21 जनवरी तक राज्यस्तरीय बालिका कबड्डी प्रतियोगिता होगी। जिला मुख्यालय के विष्णुपुर में स्थित एमआरजेडी कॉलेज में प्रतियोगिता (आयु वर्ग-14, 17 एवं 19 वर्ष) की तैयारी तेज हो गई है।

डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने प्रतियोगिता की तैयारी समय पर करने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने डीडीसी सुशांत कुमार, डीईओ रजनीकांत प्रवीण, खेल पदाधिकारी निशांत कुमार, डीपीआरओ भुवन कुमार, कबड्डी संघ के प्रतिनिधि श्याम नंदन सिंह पन्नालाल, वरीय खिलाड़ी भवेश कुमार, कोमल कुमारी, क्रीड़ा भारती के जिला मंत्री शारीरिक शिक्षक रंधीर कुमार, जिला खेल संयोजक विश्वजीत कुमार एवं कन्हैया भारद्वाज आदि के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की।

डीएम ने बताया कि राज्यस्तरीय बालिका कबड्डी प्रतियोगिता 18 से 21 जनवरी के दौरान एमआरजेडी कॉलेज परिसर में कराने का निर्णय किया गया है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी 1,675 प्रतिभागियों के रहने की व्यवस्था उसी कॉलेज में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

कॉलेज परिसर में ही मेडिकल टीम को प्रतिनियुक्त कर प्रतिभागियों के आगमन के समय कोविड टेस्ट कराया जाएगा, ताकि संक्रमित प्रतिभागियों को पूर्व में ही चिन्हित कर कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराया जा सके।

डीएम ने बताया कि राज्य के सभी जिलों के जिला पदाधिकारी को पत्र भेजकर सभी प्रतिभागियों को 48 घंटे पूर्व का कोविड जांच रिपोर्ट साथ लेकर आने के लिए निर्देशित करने का अनुरोध किया जा रहा है।

कॉलेज परिसर में ही सभी प्रतिभागियों के लिए खान-पान, स्वच्छ पेयजल आदि की व्यवस्था करने, वहां उपलब्ध सभी शौचालयों एवं परिसर आदि की प्रतिदिन दो-दो बार सफाई करने के साथ ही पर्याप्त संख्या में चलंत शौचालयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने, आवश्यकतानुसार शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति करने, सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति करने तथा आयोजन के मद्देनजर विभिन्न कोषांगों का गठन करने का भी निर्देश दिया गया है।

Share this story