जाम की समस्या को परखने निकले एसपी यातायात ने कर्मियों की लगाई चौराहे पर क्लास

newspoint24.com/newsdesk

कानपुर। शहर के यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए यातायात पुलिस अधीक्षक ने नई तकनीकों के साथ यातायात पुलिस कर्मियों को लैस कर दिया है। शहर में लगातार बढ़ रही जाम व हादसों को रोकने का काम करेंगे। इन्ही सब बातों का ध्यान रखते हुए यातायात अधीक्षक ने शहर के विभिन्न चौराहों का निरीक्षण किया।

यातायात पुलिस अधीक्षक बसन्त लाल ने सोमवार को हाईवे से संबंधित बाईपास चौराहों का निरीक्षण करते हुए। शहर में वाहनों के सुगम यातायात संचालन के लिए टीआई, टीएसआई व पुलिस कर्मियों को संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही यातायात अधीक्षक ने बताया कि शहर के यातायात संचालन के लिए यातायात विभाग के पुलिसकर्मियों को आधुनिक मशीनों के साथ तैनात किया गया है। 

चौराहों पर सिग्नल तोड़ने वाले व अन्य किसी दशा में नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। उनके खिलाफ अब वो कड़ाई के साथ कार्यवाई करते हुए चालान करेंगे। पहले चालान होने की दशा में लोग पैसा न होने का बहाना बताते थे। तो अब पैसा न होने पर भी कार्ड स्वाइप मशीन द्वारा चालान का भुगतान कर सकेंगे। बाकी शहर में चेकिंग अभियान लगातार जारी है। जो कि शहर में सुगम यातायात व्यवस्था लागू करने में लगातार प्रयासरत हैं।

Share this story