रोहन कुमार राष्ट्रीय स्तर के शतरंज प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे

रोहन कुमार राष्ट्रीय स्तर के शतरंज प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

किशनगंज।बिहार के किशनगंज जिला शतरंज संघ के खिलाड़ी राज्य स्तरीय अंडर -19 शतरंज प्रतियोगिता में रोहन कुमार उप विजेता बने और राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागी चुने गए। यह जानकारी मंगलवार को यहां जिला शतरंज संघ के मानद महासचिव शंकर नारायण दता ने दी ।

उन्होंने कहा कि उक्त राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में संघ के खिलाड़ी रोहन कुमार पांचवा स्थान पर रहा, जो सराहनीय है। वहीं अंडर 15 विभाग के बालिका वर्ग में हमारे जिले की खिलाड़ी पलचीन जैन को सातवां एवं धान्वी कर्मकार को आठवां स्थान प्राप्त हुआ। जबकि बालक वर्ग में रित्विक मजूमदार को 17वें में एवं सुरोनोय दास को 25 में स्थानों पर संतोष करना पड़ा।

राष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने की पात्रता अर्जित करने के लिए रोहन कुमार को संघ के सचिव कमल कर्मकार, मुख्य संरक्षक सह कार्यपालक अभियंता उदय शंकर चौधरी सहित दर्जनों अन्य लोगों ने बधाई दी है।

उल्लेखनीय है कि राज्य स्तरीय अंडर 19 एवं 15 बालक -बालिकाओं के लिए पटना के साइंस कॉलेज में दिनांक 25 दिसम्बर से चल रही शतरंज प्रतियोगिता संपन्न हुयी। इस प्रतियोगिता में किशनगंज , पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भोजपुर, बेगूसराय, रोहतास एवं लखीसराय सहित विभिन्न जिलों से करीब 150 खिलाड़ियों ने भाग लिया था।

Share this story