रेड ईगल डिवीजन ने 'स्वर्णिम विजय वर्ष' श्रृंखला का समापन किया

रेड ईगल डिवीजन ने 'स्वर्णिम विजय वर्ष' श्रृंखला का समापन किया

Newspoint24 / newsdesk

प्रयागराज । ’आजादी का अमृत महोत्सव’ रेड ईगल डिवीजन ने 02 अक्टूबर से 09 अक्टूबर तक प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर और फैजाबाद में आयोजित कार्यक्रमों की एक श्रृंखला के साथ स्वर्णिम विजय वर्ष मनाया था। इस श्रृंखला का समापन समारोह प्रयागराज में संगम तट पर आज आयोजित किया गया।

रविवार को प्रयागराज का सरस्वती घाट देशभक्ति के जोश के साथ गूंज रहा था। इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल योगेश कुमार जोशी, यूवाईएसएम, एवीएसएम, वीआरसी, एसएम, एडीसी जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ उत्तरी कमान, भारतीय सेना मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल एमके कटियार, एवीएसएम, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, स्ट्राइक 1 और अन्य नागरिक और सैन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के तहत संगम तट पर स्वच्छता अभियान, पैरामोटर प्रदर्शन, नदी अभियान, एनसीसी कैडेटों और स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित कई गतिविधियों का आयोजन किया गया। पैरामोटर डिस्प्ले ने उत्सव को और शानदार बनाया और दर्शकों ने उत्साह से देखा। एनसीसी कैडेटों और स्कूली बच्चों ने दिन भर पैरामोटर की सवारी का भरपूर आनंद लिया और उनमें से अधिकांश को इस तरह का पहला अनुभव प्राप्त हुआ। लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने पूर्व सैनिकों, वीर नारियों, एनसीसी कैडेटों और स्कूली बच्चों से बातचीत की और उनका अभिनंदन किया।

उल्लेखनीय है कि यह कार्यक्रम पूरे देश में मनाए जा रहे ’आजादी का अमृत महोत्सव’ और ’स्वर्णिम विजय वर्ष’ का हिस्सा था। स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह 1971 के युद्ध में भारत की विजय के उपलक्ष्य में मनाया जा रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव हमारे देश की आजादी के 75 वर्षों के उपलक्ष्य में मनाया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story