रामपुर : दिनदहाड़े बैंक से 20 लाख रुपए किये पार

up news

newspoint24

रामपुर। उत्तर प्रदेश में रामपुर जिले के मिलक क्षेत्र में दिनदहाड़े भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से 20 लाख रुपये चोरी हो गए । यह रकम कैश‍ियर के पास रखी थी, जो एटीएम में डालनी थी। इसी बीच चोर ने मात्र तीन मिनट में धनराशि गायब कर दी और बैंक कर्मियों को भनक तक नहीं लगी। सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह मौके पर पहुंच गए और बैंक कर्मियों से घटना के बारे में जानकारी ली। सीसीटीवी फुटेज को भी देखा। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक चोर कैशियर के पीछे लगे दरवाजे से दाखिल हुआ। कैशियर के पीछे रखे संदूक के ऊपर रखी नोटों की गड्डियों को अपने थैले में रखा। इसके बाद कैश लेकर मात्र तीन मिनट में बैंक से चला गया
इस दौरान किसी ने भी चोर की हरकत पर ध्यान नहीं दिया। बैंक में ड्यूटी पर दो गार्ड मौजूद थे। तीसरा गार्ड कैश लेकर जाने वाले बैंक कर्मचारियों के साथ बैंक की दूसरी शाखा पर गया था। वहीं घटना के बाद बैंक कर्मचार‍ियों के भी होश उड़ गए हैं। पुलिस बारीकी से छानबीन कर रही है।


क्षेत्राधिकारी मिलक श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि मिलक ब्रांच से पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई। फिर भी बैंक की ओर से तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। बैंक कर्मचारी तथा बैंक में लगे सिक्योरिटी गार्ड की लापरवाही की वजह से यह घटना घटित हुई है। हो सकता है बैंक के ही किसी कर्मचारी का चोरी करने वाले चोर से संबंध हो क्योंकि जिस समय वह व्यक्ति रुपए चोरी कर रहा था उस समय सुरक्षा गार्ड भी अपनी ड्यूटी पर उस जगह नहीं था। मामले की छानबीन की जा रही है जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

Share this story