राजस्थान : सहाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की गायत्री देवी जीती 

राजस्थान : सहाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की गायत्री देवी जीती

Newspoint24 / newsdesk 

भीलवाड़ा । राजस्थान के तीन विधानसभा उपचुनाव में सर्वाधिक मतों के अन्तर से जीत दर्ज करवाने वाली भीलवाड़ा जिले की सहाडा से कांग्रेस की गायत्री त्रिवेदी ने रेकॉर्ड 42 हजार 200 वोटों के अन्तर से जीत हासिल की है। कुल 1 लाख 40 हजार 3 सौ 52 में से कांग्रेस की गायत्री त्रिवेदी को 81 हजार 7 सौ, भाजपा के डॉ रतनलाल जाट को 39 हजार 500, आरएलपी के बद्रीलाल जाट को 12 हजार 2 सौ 31 और नोटा में 4 हजार 108 वोट मत आये है।
 
सहाडा विधानसभा उपचुनाव में सहानुभूती लहर, डैमेज कन्ट्रोल और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणाओं के साथ ही प्रभारी एवं चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विश्वस्त बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड का चुनावी प्रबन्धन के कारण कांग्रेस को यह जीत हासिल हुई है।

नवनिर्वाचित विधायक गायत्री देवी त्रिवेदी ने कहा कि यह जीत मेरी नहीं जनता और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जीत है। हमारा लक्ष्य रहेगा कि पूर्व विधायक स्वर्गीय कैलाश त्रिवेदी की तरह की क्षैत्र में विकास के कार्य करेगें। हम सबकों साथ लेकर सहाडा विधानसभा की मुलभुत सुविधाओं को पूर्ण करेगे। जिला निर्वाचन अधिकारी शिव प्रसाद एम नकाते ने कहा कि मतगणना शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गयी।

उल्लेखनीय है कि सहाड़ा कांग्रेस की परंपरागत सीट मानी जाती है। यहां के विधायक कैलाश चंद्र त्रिवेदी का कोविड-19 की पहली लहर में कोराना संक्रमण के कारण निधन हो गया था। इससे यह सीट खाली हो गई थी। कांग्रेस ने यहां से कैलाश चंद्र त्रिवेदी की पत्नी गायत्री देवी को ही चुनाव मैदान में उतारा। बीजेपी ने यहां उनका मुकाबला करने के लिए जाट मतदाताओं की बहुलता को देखते डॉ. रतनलाट जाट को मैदान में उतार कर कास्ट कार्ड खेलने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाई।

सहाडा उपचुनाव में कांग्रेस की गायत्री देवी त्रिवेदी को मिली ऐतिहासिक जीत पर जिला कांग्रेस कमेटी भीलवाडा के अध्यक्ष रामपाल शर्मा व संगठन महासचिव महेष सोनी ने एआईसीसी महासचिव अजय माकन, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा का आभार व्यक्त करते हुए समस्त कांग्रेसजनो एवं कार्यकर्ताओ की जीत बतायी।

Share this story