राजस्थान सरकार कानून में संशोधन कर आत्महत्याओं पर अंकुश लगाएं: रामलाल शर्मा

राजस्थान सरकार कानून में संशोधन कर आत्महत्याओं पर अंकुश लगाएं: रामलाल शर्मा

Newspoint24.com/newsdesk/

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी राजस्थान प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता व विधायक रामलाल शर्मा ने राजस्थान में बढ़ रही आत्महत्या की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि राजस्थान सरकार कानूनों में संशोधन कर हो रही आत्महत्याओं पर अंकुश लगाने का काम करें। 

विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि पिछले 2 महीनों में राजस्थान में आत्महत्याओं की संख्या में बहुत तीव्र गति से बढ़ोतरी हो रही है और आत्महत्याओं के मुख्य रूप से दो कारण माने जाते हैं। बढ़ी हुई ब्याज दर पर लिए हुए पैसों के लिए सूदखोर द्वारा टॉर्चर किया जाना और नए युवाओं का जुए के अंदर फसना और इन्हीं दो कारणों की वजह से आत्महत्या बढ़ी हैं। विधायक शर्मा ने कहा कि वर्तमान में बने हुए कानून इतने प्रभावी नहीं है कि इन पर अंकुश लगाया जा सके। जुए के अंदर पुलिस पकड़ कर लाती है और कार्रवाई करती है। लेकिन जमानती अपराध होने के नाते उनको तत्काल रिहा कर दिया जाता है और इसकी वजह से जुआ खेलने वाले अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है। 

शर्मा ने कहा कि अब तो जुए का प्रकार भी बदल गया है अब इसके लिए लोगों को इकट्ठा होने की आवश्यकता नहीं है। कई मोबाइल ऐप ऐसी आ चुकी है कि लोग घर बैठे जुआ खेल सकते हैं। लेकिन तीव्र गति से बढ़ रही आत्महत्याओ का कारण जुआ और बढ़ी हुई ब्याज दर पर पैसा वसूल करना है। विधायक शर्मा ने मांग की है कि राजस्थान सरकार कानूनों में संशोधन करें या अध्यादेश जारी करें और जो आत्महत्यायें हो रही है, उन पर अंकुश लगाने का काम करें।

Share this story