मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी तेज, व्यवस्था के लिए तैनात किए गए 76 अधिकारी

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी तेज, व्यवस्था के लिए तैनात किए गए 76 अधिकारी

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

बेगूसराय । समाज सुधार अभियान के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की छह जनवरी को बेगूसराय में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारी काफी तेज हो गई है। कार्यक्रम को लेकर तीन-तीन जगहों पर व्यवस्था की जा रही है।

मुख्यमंत्री आईटीआई मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि समाहरणालय परिसर स्थित कारगिल विजय भवन में बेगूसराय एवं खगड़िया जिला की समीक्षा बैठक होगी। कार्यक्रम को लेकर आईटीआई मैदान, कारगिल भवन तथा सर्किट हाउस में तैयारी चल रही है। कार्यक्रम के सफल संचालन को लेकर कई समितियों का गठन किया गया है।

आईटीआई मैदान में बेगूसराय एवं खगड़िया जिला के जीविका दीदी सहित सीमित संख्या में चिन्हित लोगों को पास के आधार पर एंट्री दी जाएगी। इस सभा में राज्य में पूर्ण शराबबंदी अभियान, दहेज प्रथा उन्मूलन तथा बाल विवाह मुक्ति अभियान से संबंधित राज्य सरकार के महत्वपूर्ण नीतियों एवं निर्णय रखे जाएंगे।

सभा में राज्य के मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव, गृह विभाग, मद्य निषेध विभाग, उत्पाद एवं निबंधन विभाग तथा जिला के प्रभारी सचिव के साथ-साथ पुलिस महानिदेशक भाग लेंगे। जनसभा व्यवस्था समिति का नोडल पदाधिकारी अपर समाहर्ता को बनाया गया है तथा उनके सहयोग में 17 पदाधिकारी रहेंगे।

सभा स्थल पर जीविका का स्टॉल भी लगाया जाएगा। जनसभा स्थल तक जीविका दीदी को लाने एवं पहुंचाने के लिए बस की विशेष व्यवस्था की जा रही है। जिला परिवहन पदाधिकारी को नोडल पदाधिकारी बनाते हुए सहयोग में चार अधिकारियों को लगाया गया है। कारगिल विजय सभा भवन में होने वाले समीक्षा बैठक को लेकर भी समिति बनाई गई है।

समाज सुधार अभियान की बेगूसराय एवं खगड़िया जिला की समीक्षा बैठक में प्रतिवेदन समिति का प्रभारी नोडल पदाधिकारी डीडीसी को बनाया गया है, इनके सहयोग में नौ अधिकारी रहेंगे।

मुख्यमंत्री के सामने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन भी दिया जाएगा, इसके लिए चार जनवरी तक सभी तैयारी पूरी कर लेने का निर्देश दिया गया है। समीक्षा बैठक में जिला के प्रभारी मंत्री, जिला के निवासी मंत्री, मद्य निषेध तथा उत्पाद एवं निबंधन विभाग के मंत्री शामिल होंगे।

स्वैच्छिक आधार पर स्थानीय सांसद, विधायक, विधान पार्षद भी भाग ले सकेंगे। समीक्षा बैठक के लिए सभाकक्ष व्यवस्था का नोडल पदाधिकारी डीडीसी को बनाया गया है, इनके सहयोग में 11 अधिकारी रहेंगे। सभा कक्ष में तीन टीवी स्क्रीन के अलावा प्रोजेक्टर एवं पर्दा की भी व्यवस्था की जा रही है।

अतिथि गृह व्यवस्था समिति का नोडल पदाधिकारी नगर आयुक्त को बनाते हुए 11 सहयोगी पदाधिकारी को लगाया गया है। जबकि प्रोटोकॉल सह आवासन समिति का नोडल पदाधिकारी बखरी के अनुमंडल लोक शिकायत निवारण प्राधिकारी को बनाते हुए नौ सहयोगी को शामिल किया गया है। परिचय पत्र एवं पास निर्गत करने से संबंधित समिति का भी गठन किया गया है।

इसका नोडल पदाधिकारी अपर समाहर्ता को बनाते हुए नौ पदाधिकारियों को इसमें शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर समाहरणालय से लेकर आईटीआई परिसर तक व्यवस्था को अंतिम रूप देने तथा समीक्षा बैठक को लेकर खगड़िया एवं बेगूसराय जिला के पदाधिकारी लगातार क्रियाशील हैं तथा डीएम अरविंद कुमार वर्मा के नेतृत्व में तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी कड़े बंदोबस्त किए जा रहा है, एसपी के नेतृत्व में विशेष तैयारी चल रही है।

Share this story