पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायकों की हड़ताल जारी

newspoint24.com/newsdesk

बीजापुर। जिले के भोपालपट्टनम ब्लाक में नियमतिकरण को लेकर पंचायत सचिवों की हड़ताल बुधवार को 11वें दिन भी जारी है। वही रोजगार सहायक भी अपनी नियमतिकरण एवं वेतनमान निर्धारण को लेकर सातंवे दिन भी हड़ताल में बैठे हैं।

पंचायतो सचिवों ने बताया कि पदस्थापना के बाद से ही हम लोग शासकीयकरण का सपना संजोये बैठे है और हमारे सामने ही अन्य विभाग के कई कर्मचारी अपनेनियमितिकरण सहित अन्य मांगों को शासन से मनवाने में सफल रहे, परन्तु भाजपा सरकार के बाद कांग्रेस सरकार में भी सचिवों को लेकर सरकार का रवैय्या उदासीन रहा है और आज तक हमारी एक मांग पूरी नही हुई है। लेकिन इस बार हम पीछे नही हटेंगे ओर सरकार से अपनी मांगों को पूरा करा कर ही वापस काम पर आयेंगे।

जिले के ग्राम पंचायतों में सचिव एवं रोजगार सहायकों की हड़ताल का असर पड़ता नजर आ रहा है एक ओर जहां ग्राम पंचायतों में सचिवों के बिना शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन असम्भव नजर आ रहा है। वहीं कई गांवों में मनरेगा कार्य, वृद्धापेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित कई कार्य भी प्रभावित होते नजर आ रहे हैं।

सचिवों और रोजगार सहायकों की हड़ताल को लेकर जनपद पंचायत भोपालपट्टनम के मुख्यकार्यपालन अधिकारी मनोज बंजारे ने भी माना कि ग्राम पंचायतों में हड़ताल से मनरेगा सहित अन्य कार्य प्रभावित हो रहे हैं और सरपंच सहित अन्य कर्मचारियों से कार्यो को पूरा करने की कोशिश की जा रही है, ताकि ग्रामीणों के सामने रोजगार की समस्या उत्पन्न न हो और विकास कार्य जारी रहे।
 

Share this story