हरिद्वार- कांवड़ियों का प्रवेश रोकने के लिए पीएसी तैनात

हरिद्वार- कांवड़ियों का प्रवेश रोकने के लिए पीएसी तैनात

Newspoint24.com/newsdesk/

हरिद्वार। कोरोना के मद्देनजर प्रतिबंधित किए गए कांवड़ मेला के मद्देनजर जिला प्रशासन ने प्रभावी प्रबंध किए हैं। जिले की सीमाओं पर पीएसी और पुलिस बल को तैनात किया गया है, जिससे कोई कांवड़िया प्रवेश न कर पाए। उल्लेखनीय है कि हर साल लाखों कांवड़िए अपने नगरों व कस्बों से हरिद्वार गंगाजल लेने आते थे।
इस साल मेले पर रोक की वजह से कोई नियमों का उल्लंघन न कर पाए इसको लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क है। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि कांवड़ मेला इस बार स्थगित किया गया है। इसलिए पुलिस-प्रशासन ने पर्याप्त प्रबंध किए हैं। कोई भी कांवड़िया बॉर्डर क्रॉस न कर सके, इसके लिए पीएसी की तीन कंपनियां तैनात की गई हैं। साथ ही लोकल फोर्स को भी तैनात गया है।
उन्होंने बताया कि सभी एंट्री पॉइंट पर पीएससी को तैनात कर दिया गया है। अगर कोई कांवड़िया इसका उल्लंघन करता है तो उसे 14 दिन के लिए एकांतवास किया जाएगा। साथ ही उस पर कार्रवाई भी की जाएगी। पुलिस शहर में हर गतिविधि पर पैनी नजर बनाए हुए है। प्रशासन के अनुसार यदि कोई कांवड़िया हरकी पैड़ी पर मिलता है तो उसे 14 दिन के लिए एकांतवास किया जाएगा। साथ ही उस पर वैधानिक कार्रवाई भी की जाएगी। इसके चलते हरिद्वार पुलिस पूरी तरह सतर्क है। हरकी पैड़ी पर अस्थि-विसर्जन करने वालों के अलावा किसी को जाने की अनुमति नहीं है।

Share this story