यूपी में कुल संक्रमित मरीजों में एक तिहाई लखनऊ के 1041, प्रयागराज में 299,वाराणसी में 226

Newspoint24.com/newsdesk


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से तेज होती कोरोना संक्रमण की रफ्तार के बीच लखनऊ में सक्रिय मरीजों की संख्या एक हजार का आंकड़ा पार कर गयी है जो पूरे प्रदेश में इलाज करा रहे मरीजों का करीब एक तिहाई हिस्सा है।


स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि राज्य में कोरोना के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 16 हजार 496 है जबकि अकेले लखनऊ में यह संख्या 5408 है। पिछले 24 घंटे में राज्य भर में 3290 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गयी है जिसमें लखनऊ में मिले 1041 मरीज शामिल हैं।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकराल रूप धारण कर रहे कोरोना से निपटने के लिये अधिकारियों से यथासंभव कदम उठाने के निर्देश दिये है। उन्होने लोगों से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने और वैक्सीनेशन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की है।


पिछले 24 घंटे में प्रयागराज में 299,वाराणसी में 226 और कानपुर में 171 नये मरीज मिले है। यहां गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों की तुलना में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या काफी कम है और यही कारण है कि दिन प्रतिदिन राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। शुक्रवार को एक लाख 66 हजार 110 सैंपल टेस्ट किये गये जिसे मिला कर राज्य में साढ़े तीन करोड़ से अधिक कोरोना संदिग्धों के नमूनों की जांच की जा चुकी है जाे एक रिकार्ड है।

Share this story