निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में दुर्घटना में एक मजदूर की मौत हो गयी जबकि दो मजदूर घायल

निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में दुर्घटना में एक मजदूर की मौत हो गयी जबकि दो मजदूर घायल

newspoint 24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 
 

वाराणसी।  निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में शनिवार की रात दुर्घटना में एक मजदूर की मौत हो गयी जबकि दो मजदूर घायल हो गए। घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में मालवाहक मिनी ट्रक से शीशा उतारते समय असावधानीवश शीशा गिर जाने से एक मजदूर की मृत्यु हो गई और एक मजदूर घायल हो गया, जबकि उनकी सहायता करने गए अन्य मजदूर के हाथ पर खरोंच आयी है।

उन्होंने बताया कि घायल मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया, जहां वे खतरे से बाहर बताए जाते हैं। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजन और घायल मजदूर को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी और घायलों का निशुल्क इलाज कराया जाएगा।

गौरतलब है कि वाराणसी का काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। वहीं, 55 हजार स्क्वायर मीटर में बन रहे इस कॉरिडोर को भव्य स्वरूप देने का काम लगातार जारी है। इसमें कुल 24 घर बनाने की तैयारी है। यह पूरी परियोजना 339 करोड़ रुपए का है, जिसमें अधिकतर सिविल कार्य पूरा किया जा चुका है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर या विश्वनाथ धाम उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इसी वर्ष 15 नवंबर तक पूरा हो जाएगा। प्रयास है कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण होने से पहले काशी विश्वनाथ कॉरिडोर तैयार हो जाएगा। 

Share this story