ललित नारायण मिश्र की पुण्यतिथि पर उपमुख्यमंत्री ने सिमरिया में किया माल्यार्पण

ललित नारायण मिश्र की पुण्यतिथि पर उपमुख्यमंत्री ने सिमरिया में किया माल्यार्पण

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

बेगूसराय।आपराधिक वारदात में जान गवाने वाले देश के पहले केंद्रीय मंत्री ललित नारायण मिश्र को उनकी पुण्यतिथि पर सोमवार को श्रद्धापूर्वक याद किया गया।

ललित नारायण मिश्र के अंत्येष्टि स्थल सिमरिया घाट में आयोजित राजकीय समारोह में बिहार के उपमुख्यमंत्री रेणु देवी सहित बड़ी संख्या में लोगों ने माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर भाजपा मीडिया सेल के प्रदेश संयोजक विधायक कुंदन कुमार, डीएम अरविंद कुमार वर्मा, एसपी योगेंद्र कुमार सहित जिला प्रशासन के सभी अधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

स्मारक पर माल्यार्पण करने के बाद उपमुख्यमंत्री सिमरिया गंगा धाम स्थित सिद्धाश्रम पहुंचे तथा वहां मां काली की पूजा-अर्चना कर सर्वमंगला सिद्धाश्रम के संस्थापक स्वामी चिदानंद जी से आशीर्वाद लिया। मौके पर सिद्धाश्रम परिवार की ओर से उपमुख्यमंत्री को सम्मानित भी किया गया तथा सिमरिया के विकास को लेकर स्मार पत्र सौंपा गया।

जिसमें सिमरिया में गंगा नदी पर बन रहे सिक्स लेन पुल का नामकरण राष्ट्रकवि दिनकर सेतू करने, राजेन्द्र पुल स्टेशन से एनएच-31 पार कर घाट तक आने के लिए आरओबी का निर्माण करने, हरिद्वार वाले हर की पौड़ी और अयोध्या वाले राम पौड़ी की तरह सिमरिया में जानकी पौड़ी का निर्माण तथा राम घाट से शमसान घाट तक अनवरत बिजली आपूर्ति, जल निकासी, साफ-सफाई, शौचालय, महिलाओं के लिए वस्त्र परिवर्तनशाला एवं सिढ़ी घाट का निमार्ण कराने की मांग किया गया है।

उल्लेखनीय है कि दो जनवरी 1975 को समस्तीपुर जंक्शन पर समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर बड़ी रेलवे लाइन का उद्घाटन करने पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री ललित नारायण मिश्र पर बम से हमला हो गया था।

तीन जनवरी को दानापुर रेलवे अस्पताल में इलाज के दौरान ललित नारायण मिश्र का निधन हो गया। निधन के बाद अंतिम संस्कार सिमरिया में गंगा किनारे किया गया और स्थाई स्मारक बनाया गया। जहां की प्रत्येक साल राजकीय समारोह आयोजित उन्हें श्रद्धांजलि दी जाती है।

Share this story