नवां वैक्सीनेशन बिग डे सोमवार को, 75 हजार का है लक्ष्य

Newspoint24 / newsdesk

Newspoint24 / newsdesk

लखीमपुर खीरी । कोविड वैक्सीनेशन को शत प्रतिशत करने के लिए लगातार चलाए जा रहे अभियान के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग वृहद स्तर पर वैक्सीनेशन के लिए बिग डे को भी मना रहा है। इसी क्रम में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग नवां बिग डे मनाने जा रहा है। इसके अंतर्गत जिले भर में 75000 लोगों को वैक्सीनेटेड करने का लक्ष्य रखा गया है।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरपी दीक्षित ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि लक्ष्य के सापेक्ष शहरी क्षेत्र में 5000 लोगों को वैक्सीनेटेड करने का लक्ष्य है, अगर शहर की बात करें तो 13 टीमें इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए काम करेंगी। वहीं जिला महिला अस्पताल व जिला अस्पताल सहित पीएचसी निर्मल नगर, नौरंगाबाद, गोटैय्याबाग सहित मालवाड़ी मंदिर गल्ला मंडी, मेहता मिलेनियम नर्सिंग होम, बाल्मीकि मंदिर हरिजन बस्ती निघासन रोड, नैना देवी मंदिर आंगनबाड़ी, लक्ष्मी नारायण मंदिर आनंद सिनेमा के पीछे, राजेश कश्यप सभासद के घर, चंदेल लांन जोड़ी बंगला वह दैनिक जागरण कार्यालय में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं अगर जिलेभर की बात करें तो 75000 लोगों को वैक्सीनेटेड करने का जो लक्ष्य रखा गया है उसके सापेक्ष 291 सत्र स्थल बनाए गए हैं जिनमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित चयनित स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा।

60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को है ज्यादा खतरा

इस दौरान अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरपी दीक्षित ने यह भी बताया कि 18 वर्ष से ऊपर के जो भी लोग वैक्सीनेशन से छूट गए हों उन्हें वैक्सीनेशन जरूर करवाना चाहिए, खासकर उन्हें जरूर दोनों खुराक ले लेनी चाहिए जो 60 वर्ष से अधिक आयु के हैं क्योंकि वृद्धों में इस बीमारी से जान का खतरा होने की संभावनाएं अधिक हैं। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों ही वैक्सीनों की दोनों ही खुराक सत्र स्थलों पर उपलब्ध करा दी गई हैं। किसी भी तरह की ऑनलाइन या ऑफलाइन समस्या होने पर लोग हेल्पलाइन नंबर 7310437352 व 980 7315687 पर संपर्क कर सकते हैं और अधिक असुविधा होने पर जिले के उच्चाधिकारियों से भी संपर्क कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story