नारायणपुर : नक्सलियों ने पर्चे फेककर, बस्तर फाइटर्स भर्ती का किया विरोध

Narayanpur: Naxalites protested against the recruitment of Bastar Fighters by throwing pamphlets

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

कुकड़ाझोर थाना क्षेत्र में माड़ डिवीजन ने जारी किया पर्चा

नारायणपुर । नक्सलियों के माड़ डिवीजन कमेटी ने कुकड़ाझोर थाना क्षेत्र में गुरुवार को पर्चे फेंककर बस्तर फाइटर्स की भर्ती को बंद करने की बात करते हुए अपना विरोध दर्ज किया। नक्सलियों के फेंके गए पर्चे में उल्लेखित हैं कि उच्च जाति के लोगों को उच्चस्तर की नौकरी दी जाती है, निचले तबके के युवाओं को मूर्ख बना कर उन्हें अपने ही मां-बाप, भाई के खिलाफ खड़े करवा कर नरसंहार जैसी घटनाओं को अंजाम देने के लिए बस्तर फाइटर्स में भर्ती किया जा रहा बताया है।

नक्सलियों ने पर्चे फेंके कर युवाओं से बस्तर फाइटर्स बल में भर्ती नहीं होने की अपील करते हुए, बस्तर बचाओ संघर्ष में आगे बढ़ो, बस्तर फाइटर्स बल में भर्ती को ठुकरा दो,आत्म सम्मान के साथ जीने के लिए शिक्षक डॉ. कृषि पशुपालन जनसेवा विभागों व अन्य विभागों में नौकरी की मांग को लेकर आवाज उठाये, बस्तर की अपार प्राकृतिक संपदा को बचाने के लिए शपथ लें,अपनी मूलभूत समस्याओं को हल करने जनसंघर्ष में शामिल होने की बात कही है।

उल्लेखनीय है कि स्थानीय युवाओं की भर्ती से होता है नक्सलियों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ मोर्चा संभालने के लिए हर जिले में स्थानीय युवाओं की एक टीम बनाई गई थी। जिसे डीआरजी के नाम से जाना जाता है। डीआरजी गठन के बाद बस्तर में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ कई बड़ी सफलताएं भी मिली है। क्योंकि स्थानीय युवा यहां की भौगोलिक स्थिति से जल-जंगल-जमीन से भलीभांति वाकिफ हैं। इसी तर्ज पर इन दिनों बस्तर के सातों जिलों से स्थानीय युवाओं की भर्ती बस्तर फाइटर्स में की जा रही है। वहीं नारायणपुर जिले से 300 स्थानीय युवाओं की भर्ती बस्तर फाइटर्स में किया जाना है।

Share this story