नारायणपुर : पेट्रोल पंप पर ग्राहक की गाड़ी में मुख्यमंत्री ने भरा पेट्रोल

नक्सल प्रभावित पुलिस परिवार की महिलाओं को पेट्रोल पंप में मिलेगा नियमित रोजगार

 मुख्यमंत्री ने मितान पुलिस पेट्रोल पंप का किया लोकार्पण 

Newspoint24.com/newsdesk/

 नारायणपुर/रायपुर । नारायणपुर में पुलिस परिवार द्वारा स्थापित पेट्रोल पंप में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहली ग्राहक की गाड़ी में स्वयं पेट्रोल भरा। उन्होंने बिल बुक से पहली पर्ची काटकर स्वयं ग्राहक को सौंपी। इससे पहले श्री बघेल ने ही इस पेट्रोल पंप का लोकार्पण किया था। पुलिस का मितान पुलिस पेट्रोल पंप नारायणपुर के नये बस स्टैंड में स्थित है। 

मुख्यमंत्री ने जिस पहली ग्राहक सुश्री कविता नाग के वाहन में पेट्रोल भरा वह इस पल से अभिभूत थी। लगभग एक करोड़ की लागत से बने इस नवनिर्मित पेट्रोल पंप में जिले के नक्सल प्रभावित पुलिस परिवार की महिलाओं को जहां नियमित रोजगार मिलेगा। वहीं उन्हें आजीविका का साधन उपलब्ध कराने के साथ-साथ बेहतर जीवनयापन में सहायक होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आईजी पी. सुन्दरराज ने बताया कि इस नवनिर्मित पेट्रोल पंप में सभी महिला कर्मचारी कार्यरत रहेंगी। ये सभी कर्मचारी जिले के नक्सल प्रभावित पुलिस परिवार से संबंधित हैं। इन बेसहारा महिलाओं को नियमित रोजगार उपलब्ध होने से उनके परिवार के लोगों का बेहतर भरण-पोषण हो सकेगा। उन्होंने बताया कि इस प्रकार की पहल नक्सल पीड़ित परिवारों के लिए मील का पत्थर साबित होगी और इससे होने वाली आय से पुलिस सहायता कोष में भी बढ़ोत्तरी होगी। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वहां कार्यरत कोड़कानार निवासी सुश्री मंगलो गोटा और डूंगा निवासी सुश्री सविता पोड़ियाम से बड़े ही अच्छे लहजे से चर्चा कर वाहन में पेट्रोल डालने की विधि से अवगत हुए और बडे़ ही आत्मीयता से पेट्रोल बिल बुक की पहली पर्ची अपने हाथों से वाहन चालक को सौंपा। इस अवसर पर मितान पुलिस पेट्रोल पंप की पहली उपभोक्ता बनी नयापारा निवासी सुश्री कविता नाग ने बताया कि अपने वाहन में सौ रूपये का पेट्रोल डलवाया। यह उनके जीवन का अविस्मरणीय पल था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपने वाहन में पेट्रोल डालता देख अभिभूत हो उठी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पेट्रोल पंप में कार्यरत समस्त स्टॉफ के साथ एक ग्रुप फोटो भी खींचवायी। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कार्पाेरेशन लिमिटेड के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक बृजेश कुमार ने सौजन्य मुलाकात कर किताब भेंट की।

 इस अवसर पर बस्तर सांसद दीपक बैज, राज्यसभा सांसद श्रीमती फूलोदेवी नेताम, राज्य के आबकारी मंत्री कवासी लखमा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री गुरू रूद्रकुमार, हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चन्दन कश्यप, अंतागढ़ विधायक अनुप नाग, कमिश्नर बस्तर संभाग जी.आर. चुरेन्द्र, डीआईजी आनंद छाबड़ा, कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल देव, पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित थे। 

Share this story