मप्रः बच्चों की पढ़ाई के साथ रोजगार की भी हम करेंगे चिंता : सीएम शिवराज

मप्रः बच्चों की पढ़ाई के साथ रोजगार की भी हम करेंगे चिंता : सीएम शिवराज

Newspoint24 / newsdesk

भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बच्चों की पढ़ाई के साथ उनके रोजगार की भी चिंता करेंगे। अलीराजपुर में भी रोजगार मेला लगाकर रोजगार की व्यवस्था की जायेगी। पुलिस, शिक्षक, पटवारी पदों पर भी भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। मुख्यमंत्री चौहान बुधवार को अलीराजपुर में जनदर्शन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने जनदर्शन कार्यक्रम में कहा कि मेरे भाइयों-बहनों, आप सबसे आग्रह है कि वैक्सीन की दोनों डोज लगवाकर अपनी जिंदगी को सुरक्षित कीजिये। जमीन का बंटवारा और नामांतरण नहीं होने के कारण कई योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है। ऐसे भाई-बहन, जो बंटवारा और नामांतरण के इच्छुक हैं, उनकी अविवादित जमीनों का बंटवारा एवं नामांतरण एक महीने के अंदर कर दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अलीराजपुर ज़िले में 20,000 आवास गरीबों के लिए बनाए जाएंगे। जिनका नाम इसके सर्वे में छूट गया हो, उनका नाम पुनः सूची में जोड़ा जाएगा। गरीब नागरिकों को आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत सरकारी और चिन्हित प्राइवेट अस्पतालों में 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में कराया जाएगा। हमारे जिन जनजातीय भाई-बहनों का 2006 से पहले से जमीन पर कब्जा है, तो उन्हें पट्टा देकर उस भूखण्ड का मालिक बनाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि ऊंचे स्थानों पर जहां सिंचाई के लिए जल नहीं पहुंच पा रहा है, वहां कपिलधारा के अंतर्गत कुएं बनाकर सिंचाई की व्यवस्था की जायेगी। मेरे बच्चों, पढ़ाई के साथ तुम्हारे रोजगार की भी हम चिंता करेंगे। अलीराजपुर में भी रोजगार मेला लगाकर रोजगार दिये जायेंगे। साथ ही पुलिस, शिक्षक, पटवारी पदों पर भी भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ की जायेगी।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story