एमपी :  छुहिया घाटी में हुई भीषण दुर्घटना में 5 की मौत, 10 से ज्यादा गंभीर

सीमेंट फैक्ट्री के कर्मचारियों की बस पर पलटा ट्रेलर
ट्रेलर में भरा था गर्म क्लिंकर

Newspoint24.com/newsdesk/

रीवा । अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट बघवार के कर्मचारियों से भरी बस पर गुरूवार को गर्म क्लिंकर लदे ट्रैलर के पलटने से 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 से अधिक लोग बुरी तरह से झुलस गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भीषण था तेज आवाज से आसपास के लोग भाग कर मौके पर पहुंचे और वहां का दृश्य देख कर उनके रोंगटे खड़े हो गए। इन्हीं लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गर्म क्लिंकर लदे ट्रेलर को क्रेन से हटवाया और कर्मचारियों को एक-एक कर बाहर निकालवाया।


प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक गोविंदगढ़ थाना के छुहिया घाटी में हुई यह दुर्घटना ने रोंगटे खड़े कर दिए। उनके अनुसार अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट बघवार थाना रामपुर नैकिन की बस कर्मचारियों को लेकर प्रतिदिन की तरह गुरुवार की सुबह रीवा से फैक्ट्री जा रही थी। सुबह करीब 8 बजे बस जैसे ही गोविंदगढ़ थाने के छुहिया घाटी में पहुंची तभी मोड में सामने से गर्म क्लिंकर लदा ट्रेलर आ गया। तेज रफ्तार ट्रेलर मोड़ पर बस के ऊपर ही पलट गया। इससे बस के पीछे का करीब आधा हिस्सा ट्रेलर की चपेट में आया जिससे उसमें सवार लोग नीचे दब गए। ट्रेलर में भरा गर्म क्लिंकर बस के अंदर भर गया और उसमें सवार लोग बुरी तरह झुलस गए। घटना की सूचना मिलते ही गोविंदगढ़ थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों सहित मशीनों की मदद से बस के ऊपर से ट्रेलर को हटाया गया।


हादसे में करीब दर्जन भर लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिनको पुलिस ने एंबुलेंस सहित अन्य वाहनों के उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया। ट्रेलर में दबने से 3 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जिनके शव क्षत-विक्षत अवस्था में पुलिस ने बाहर निकलवाया। गर्म क्लिंकर में शव बुरी तरह से झुलस गए थे। वही एक घायल ने अस्पताल पहुंचने पर दम तोड़ दिया। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए मर्चुरी में रखवा दिया है।


ये हैं मृतक
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा ने बताया कि मृतकों में राजन मिश्रा (36) निवासी गढवा जिला सतना गिरीश त्रिपाठी (46) निवासी पटेहरा बैकुंठपुर प्रतिभा पांडे (40) समान रीवा सहित एक युवक की मौत हुई है। तीन की जहां घटनास्थल पर मौत हो गई थी वहीं एक ने अस्पताल में दम तोड़ा है एक युवक की शिनाख्त अभी भी नहीं हो पाई है।

Share this story