कोरोना के चलते सिलिकोन सिटी बेंगलुरू में आठ हजार से अधिक पीजी बंद, 30 हजार से अधिक बेरोजगार

Newspoint24 /newsdesk More than eight thousand PG closed in Silicon City Bangalore due to Corona, more than 30 thousand unemployed

Newspoint24 / newsdesk   

बेंगलुरु।  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (काेविड-19) की वजह से लॉकडाउन के कारण सिलिकोन सिटी बेंगलुरू में आठ हजार से ज्यादा पेईंग गेस्ट (पीजी) आवास बंद होने के कारण 30 हजार से अधिक लोगों के समक्ष रोजगार का संकट पैदा हो गया है।


बेंगलुरु पीजी ऑनर्स एसोसिएशन ने कहा कि शहर में 12 हजार पीजी है जहां अब केवल चार हजार पीजी चल रहे हैं। करीब आठ हजार बंद हो गए है, जबकि कई अन्य अभी और बंद होने के कगार पर हैं।


एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोकराज पनंबुर ने सोमवार को यहां जारी एक बयान में कहा, “आईटी उद्योग के जनवरी में पटरी पर लौटने के संकेत दिख रहे थे लेकिन कोरोना की दूसरी लहर से आशाओं पर पानी फिर गया है।” उन्हाेंने कहा कि पीजी के बंद होने के साथ कम से कम 30 हजार लोग बेरोजगार हो गए हैं।


उन्होंने कहा कि ऑनलाइन कक्षाओं और घर से काम (वर्क फ्रोम होम) करने के विकल्पों के कारण अधिकांश बचे हुए पीजी भी बंद होने के कगार पर है। लेकिन पीजी मालिकों के लिए इसके संचालन की लागत में कोई कमी नहीं आयी है और उन्हें इनके रखरखाव पर पहले की तरह ही खर्च करना पड़ रहा है।

Share this story