मीरजापुर : नौकरी के लिए सऊदी अरब गया युवक चरा रहा भेड़-बकरियां

Newspoint24 / newsdesk  Mirzapur: A young man went to Saudi Arabia for a job, grazing sheep Kedarnath appealed to the Ministry of External Affairs, Government of India to return home

Newspoint24 / newsdesk

भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से केदारनाथ ने वतन वापसी की लगाई गुहार

मीरजापुर। अधिक कमाई के झांसे में आकर मीरजापुर जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के उसका गांव निवासी एक युवक सऊदी अरब में भेड़-बकरियां चरा रहा है। वतन वापसी की बात कहने पर मालिक ने उसका पासपोर्ट छिन लिया और छह माह से उसका वेतन भी नहीं दे रहा। युवक ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से देश वापसी की गुहार लगाई है।

लालगंज तहसील क्षेत्र के उसका गांव निवासी केदारनाथ एक एजेंट ने लाखों रुपये की कमाई का सपना दिखाया और पासपोर्ट बनवाकर पांच वर्ष पूर्व 2016 में सऊदी अरब भेज दिया। एजेंट ने युवक से कहा था कि उसे वहां बच्चों की देखभाल करने की नौकरी करनी होगी। इसके एवज में उसे अच्छी तनख्वाह मिलेगी। झांसे में आकर युवक सऊदी अरब चला गया। घर पर उसकी एक बेटी और दो बेटे हैं।

केदार की पत्नी ने बताया कि एक सप्ताह पहले उनके पति का फोन सऊदी अरब से आया था। उसने फोन पर रोते हुए कहा था कि यहां आकर फंस गया है। अब वह किसी तरह अपने देश लौटना चाहता है, लेकिन उसे लौटने नहीं दिया जा रहा है। उसका पासपोर्ट जब्त करने के अलावा छह माह से वेतन भी नहीं दिया है। जबरदस्ती भेड़-बकरी चराने के साथ खेती करवाया जा रहा है। उसने एजेंट पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। 

भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से केदारनाथ ने वतन वापसी की गुहार लगाई है।
 

Share this story