माफिया मुख्तार अंसारी की 24 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Newspoint24 / newsdesk Mau: Mafia Mukhtar Ansari's property worth 24 crores attached

Newspoint24 / newsdesk 

मऊ। मऊ सदर के बाहुबली विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी की अवैध तरीके से अर्जित की गई लगभग 24 करोड़ लागत की भूमि को जिलाधिकारी के आदेश पर बुधवार को भारी फोर्स बल के साथ कुर्क किया गया। 

दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के जहांगीराबाद स्थित जमीन को मुख्तार अंसारी ने अपनी मां राबिया बेगम के नाम से 2015 में बैनामा करवाया था। बाद में उनकी मां ने उस जमीन को मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के नाम से वसीयत कर दिया। दक्षिण टोला थाने में मुख्तार अंसारी के नाम से गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। 

विवेचना के दौरान प्रकाश में आया की अपराध द्वारा अर्जित की गई 8880 वर्ग मीटर की भूमि जिस का वर्तमान में कीमत लगभग 24 करोड़ है। उस भूमि में आराजी संख्या 869 सा में 20×12 मीटर धार्मिक स्थल मस्जिद का निर्माण हुआ है जिसे प्रशासन ने जब्त नहीं किया है। आराजी संख्या 870 ,871,872,873, 868 सा, की जब्ती करण किया गया है। 

अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि मुख्तार अंसारी द्वारा हाईवे पर एक जमीन क्रय किए गया था जो उसके मां के नाम से था, बाद में वसीयत में उनके दोनों बेटे के नाम हो गए हैं। इसी थाना क्षेत्र में मुख्तार अंसारी गैंगस्टर के मुलजिम हैं उसी की विवेचना में प्रकाश में आया लगभग वर्तमान समय में 24 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया है। उसी जमीन में एक मस्जिद का निर्माण है, जिसे जिला प्रशासन ने छोड़ दिया है।

Share this story