मध्य प्रदेश: गृहमंत्री ने दिए अमेजन पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश

MP: Home Minister gave instructions to register FIR on Amazon

Newspoint24/ संवाददाता  

इंदौर । मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये हैं। दरअसल, इंदौर के युवा आदित्य वर्मा ने बीते दिनों ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन से जहर मंगाकर आत्महत्या कर ली थी। बेटे की मौत से आहत पिता रंजीत और उनके परिवार ने गुरुवार को इंदौर में गृहमंत्री डॉ. मिश्रा से मुलाकात की। डॉ. मिश्रा ने उनको न्याय दिलवाने का भरोसा दिलाया।

डॉ. मिश्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इंदौर में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन से जहर मंगाकर आत्महत्या करने के मामले में एफआईआर दर्ज करने और कंपनी के अधिकारियों को तलब करने के निर्देश दिए हैं। ई-कॉमर्स कंपनियों के इस तरह के अनुचित कारोबार पर रोक लगाने के लिए प्रदेश सरकार जल्द ही उचित नीति बनाकर केंद्र सरकार को भेजेगी। हम इस मामले में न्याय की ऐसी व्यवस्था कायम करेंगे कि न ऐसी घटना दोबारा हो, न ही रंजीतजी जैसे किसी पिता को अपने बेटे के ऐसे असमय वियोग की पीड़ा से गुजरना पड़े।

उन्होंने कहा कि इंदौर के आत्महत्या करने के मामले में उन्होंने अधिकारियों से अमेजन के अधिकारियों को नोटिस देकर तलब करने को कहा है। अगर वे नोटिस मिलने के बाद भी नहीं आते हैं तो पुलिस के जरिए उन्हें लाया जाएग। उन्होंने कहा कि ऐसे कैसे कोई हथियार, गांजा और जहर सप्लाई कर सकता है। उन्होंने साफ कर दिया है कि ऐसी ई-कॉमर्स साइट्स के खिलाफ जल्द मध्य प्रदेश में नीति लाई जाएगी और बंदिश लगाने के लिए इसे केंद्र के पास भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें :  महाराष्ट्र : ईगल इंफ्रा कंपनी के डामर टैंक में विस्फोट से लगी आग, 2 मजदूरों की मौत, 3 घायल

गृहमंत्री ने भोपाल-इंदौर में इसी हफ्ते कमिश्नर प्रणाली लागू करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि इसका खाका तैयार कर विधि विभाग को भेजा जा चुका है। वहां से पत्र आने के बाद ही तुरंत आदेश दे दिया जाएगा।

Share this story