काशी विश्वेश्वर अंतर्गृही यात्रा रवाना,जिलाधिकारी ने दिखाई हरी झंडी

काशी विश्वेश्वर अंतर्गृही यात्रा रवाना,जिलाधिकारी ने दिखाई हरी झंडी

Newspoint24 / newsdesk

वाराणसी । वाराणसी में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए गणेश चतुर्थी पर्व पर शुक्रवार को जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने छावनी क्षेत्र स्थित अपने कैंप कार्यालय से काशी विश्वेश्वर अंतर्गृही यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पर्यटन विभाग की पहल पर काशी की तीन अन्तर्गृही यात्राओं में से एक विश्वेश्वर खण्ड की अन्तर्गृही यात्रा का शुभारंभ कर जिलाधिकारी भी उत्साहित दिखे। पर्यटन दल तथा वाराणसी टूरिज्म गिल्ट के 50 सदस्यों को जिलाधिकारी ने अन्तर्गृही यात्रा के लिए शुभकामनाएं भी दी। यात्रियों के सुरक्षा के लिए पर्यटन पुलिस भी उनके साथ यात्रा में रहेगी।

जिलाधिकारी ने पर्यटन अधिकारी को दो अन्तर्गृही यात्राओं के साथ पावन पथ की यात्राएं शीघ्र आयोजित कराये जाने का सुझाव भी दिया। जिलाधिकारी ने इन अन्तर्गृही यात्राओं के स्थलों/ मन्दिरों, उनकी गलियों को साफ-सुथरी व रंगाई-पुताई कराने, विकसित करने तथा पर्यटन विकास से जोड़ने के लिए 4 करोड़ 54 लाख का प्रस्ताव महानिदेशक पर्यटन को प्रेषित किया है।

जिलाधिकारी ने पर्यटन अधिकारी को इन सभी यात्राओं के टूर पैकेज बनाकर इनका प्रचार प्रसार, विशेष अवसरों यथा सावन, पूर्णिमा आदि पर कराने का निर्देश देते हुए पर्यटकों और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सिटी बस संचालन के लिए प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत करने का निर्देश भी दिया । इस दौरान पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में टूरिस्ट-गाइड भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story