झारखंड : हिंदू रक्षा दल ने फूंका सीएम का पुतला, बलात्कार की घटनाओं पर जताया विरोध

Newspoint24.com/newsdesk/ 


रामगढ़  । झारखंड  में बलात्कार के बाद हत्या की घटनाएं लगातार एक के बाद एक हो रही हैं। ऐसे जघन्य अपराध पर पुलिस प्रशासन अंकुश नहीं लगा पा रहा है। साथ ही राज्य सरकार भी खुलकर अपराधियों के खिलाफ नहीं बोल रही है। यह बातें मंगलवार की शाम रामगढ़ में हिंदू रक्षा दल के सदस्य दीपक मिश्रा ने कही। हिंदू रक्षा दल और दुर्गा वाहिनी संस्था के बैनर तले सुभाष चौक पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला भी फूंका गया।

इस दौरान झारखंड में बलात्कार और हत्या की घटनाओं का कड़ा विरोध दर्ज कराया गया।  मौके पर छोटू वर्मा और दुर्गा वाहिनी संस्था की प्रमुख अनामिका श्रीवास्तव ने कहा कि हर दिन झारखंड में महिलाओं, आदिवासी बच्चियों का बलात्कार और हत्या पर हेमंत सरकार चुप है। बलात्कार के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने वाले युवाओं पर झूठे मुकदमे कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है।

उनके परिवार वालों को प्रताड़ित किया जा रहा है। जिसके खिलाफ आज झारखंड की जनता में आक्रोश भर रहा है। कभी आश्रम में घुस कर 58 वर्षीय साध्वी का बलात्कार तो कभी घर में घुस कर आदिवासी महिला का बलात्कार। ओरमांझी में छात्रा का बलात्कार के बाद उसका सर काट कर ले जाने वाले अपराधी को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

छोटू वर्मा ने कहा कि मंगलवार को भी पातरातू डेम में मेडिकल की छात्रा की लाश मिली। आशंका जाहिर की जा रही है कि उसकी भी हत्या बलात्कार के बाद की गई है। ऐसे अपराधियों पर अंकुश लगाने के बजाय आक्रोश जताने वालों पर ही पुलिस कार्रवाई कर रही है। यह बिल्कुल भी सरकार का उचित निर्णय नहीं है। कार्यक्रम में भाजपा मीडिया प्रभारी सत्यजीत चौधरी, दिलीप कुमार रवानी सहित कई लोग मौजूद थे।

Share this story