आईएसएल-7 : नॉर्थईस्ट को हराकर फिर शीर्ष पर पहुंचा एटीके मोहन बागान

newspoint24.com/newsdesk

गोवा। एटीके मोहन बागान ने रविवार रात यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 2-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है। 

एटीकेएमबी की ओर से इस मैच में 51वें मिनट में गोल हुआ लेकिन 58वें मिनट में जो गोल उसके खाते में जुड़ा वह असल में एक आत्मघाती गोल था, और यह गोल हाईलैंडर्स के कप्तान बेंजामिन लाम्बोट की गलती का नतीजा था। एटीकेएमबी की यह इस सीजन की छठी जीत है। इस जीत के साथ एटीकेएबी के नौ मैचों से 20 अंक हो गए हैं। मुम्बई के 8 मैचों से 19 अंक हैं। 

दूसरी ओर, हाईलैंडर्स के 9 मैचों से 11 अंक हैं और वह अंक तालिका में छठे स्थान पर है। यह इस सीजन की उसकी दूसरी हार है। पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। गेंद पर कब्जे के मामले में एटीके मोहन बागान आगे रहा। उसने टागरेट पर एक शाट लगाया जबकि हाईलैंडर्स एक भी इस तरह का मौका नहीं बना सका। दोनों टीमों को दो-दो कार्नर मिले लेकिन कोई भी इन्हें गोल में परिवर्तित नहीं कर सकी। 

पहले हाफ में की गई मेहनत का फल एटीकेएमबी को दूसरे हाफ की शुरुआत में ही मिल गया। 51वें मिनट में राय कृष्णा ने टिरी द्वारा मिले पास पर डाइविंग हेडर के जरिए गोल करते हुए एटीकेएबी को 1-0 से आगे कर दिया। यह गोल कार्नर किक पर हुआ जो इदु गार्सिया ने लिया था। यह इस सीजन में कृष्णा का छठा गोल है। अब वह सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

 एटीके ने पहला गोल होने के बाद हमला और तेज कर दिया। 58वें मिनट में उसने एक अच्छ हमला बोला और बाक्स में हुई आपाधापी में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के बेल्जियाई डिफेंडर और कप्तान बेंजामिन लाम्बोट ने अपनी ही टीम के खिलाफ गोल कर दिया। मुम्बई की टीम 2-0 से आगे हो चुकी थी। 

 59वें मिनट में एटीकेएमबी के प्रबीर दास को पीला कार्ड मिला और 60वें तथा 61वें मिनट में हाईलैंडर्स ने दो बदलाव किए। 63वें मिनट में हाईलैंडर्स के फेडरिको गालेघो को पीला कार्ड मिला। इसके बाद 66वें मिनट में एटीकेएमबी ने साहिल शेख को बाहर कर प्रणाय हल्धर को अंदर लिया। हल्धर आते ही बुक कर दिए गए। 

71वें मिनट में हाईलैंडर्स को पहला गोल करने का मौका मिला लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया। इसके बाद बदलावों का दौर चला लेकिन किसी के हिस्से गोल नहीं आया। इस तरह एटीकेएमबी ने एक शानदार जीत के साथ फिर से टेबल टापर बनने का गौरव हासिल किया। 

Share this story